परिवार के लिए करियर से ब्रेक सेक्रिफाइस नहीं... जया बच्चन ने समझा दिया फैमिली से ज्यादा जरूरी कुछ नहीं
Advertisement

परिवार के लिए करियर से ब्रेक सेक्रिफाइस नहीं... जया बच्चन ने समझा दिया फैमिली से ज्यादा जरूरी कुछ नहीं

Jaya Bachchan Birthday: जया बच्चन उन औरतों में शामिल हैं जो हर फैसला बहुत ही समझदारी के साथ सोच-समझकर पक्के मन के साथ लेती हैं. इसलिए उन्हें किसी के द्वारा जज किए जाना पसंद नहीं है. अपने करियर और रिलेशनशिप से जुड़ी कई ऐसी बातों का खुलासा एक्ट्रेस ने नव्या नंदा के पॉडकास्ट पर किया है.

परिवार के लिए करियर से ब्रेक सेक्रिफाइस नहीं... जया बच्चन ने समझा दिया फैमिली से ज्यादा जरूरी कुछ नहीं

बॉलीवुड सीनियर एक्ट्रेस और राजनेता जया बच्चन 9 अप्रैल को अपना 75वां जन्मदिन मना रही हैं. ज्यादातर लोग इन्हें  कैमरे पर भड़कते और पैपराजी को डांटने के लिए ही जानते हैं. उनका यह रवैया कहीं ना कहीं आज उनकी एक पहचान बन गया है. लेकिन वास्तव में जया बच्चन कैसी शख्सियत हैं यह जानना है तो इनके इंटरव्यू को देखिए, आप फैन हो जाएंगे. 

जया बच्चन का एक हालिया इंटरव्यू का काफी चर्चा में हैं, जो उनकी नातिन नव्या नंदा ने पॉडकास्ट शॉ में लिया है. इसमें जया बच्चन ने काफी खुलकर अपने सफल करियर से ब्रेक लेने और एक हाउस वाइफ की तरह रहने के बारे में खुलकर बात की है. एक्ट्रेस की इन बातों से साफ तौर से समझा जा सकता है कि एक महिला अपने परिवार के लिए सब कुछ खुशी-खुशी दाव पर लगा सकती है, और वापस से उसे पाने का दम रखती है.

परिवार के लिए करियर से ब्रेक लिया

संपन्न परिवार में महिलाओं के लिए यह आजादी हमेशा होती है कि वह चाहे तो बच्चे होने के बाद भी अपने करियर को कंटिन्यू रख सकती हैं. लेकिन बच्चे को एक मां से ज्यादा कोई और अच्छी तरह से नहीं संभाल सकता है. इसके बात को समझते हुए जया बच्चन ने अपने करियर के पीक पर फिल्मों से ब्रेक लिया और अपने परिवार को पूरा समय दिया.

मैंने कोई सैक्रिफाइस नहीं किया

जया बच्चन ने बताया कि उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है जब लोग उनके करियर से ब्रेक लेने के फैसले को सैक्रिफाइस बोलते हैं. लोगों को लगता है कि मैंने अपनी शादी और बच्चों के लिए अपना करियर कुर्बान कर दिया लेकिन ऐसा नहीं. यह सब में अपनी खुशी के लिए कर रही थी. मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद था.

मुझे पत्नी -मां का किरदार ज्यादा पसंद आया

जया बच्चन ने बताया कि वह ऑनस्क्रीन किसी भी किरदार की तुलना में रियल लाइफ में एक मां और पत्नी के किरदार को ज्यादा इंजॉय कर रही थी. हर औरत के लिए मां बनने का अहसास बहुत स्पेशल होता है, लेकिन करियर में फेल होने के डर से कई महिलाएं अपने बच्चे के बचपन को सही तरह इंजॉय नहीं कर पाती हैं. यह फैसला बहुत सिचुएशनल और पर्सनल होता है. इसलिए हर महिला को कोई भी फैसला लेने से पहले सोच लेना चाहिए कि कहीं वह कुछ खो तो नहीं रहीं जिससे दोबारा कभी नहीं पाया जा सकता है. 

Trending news