रिलेशनशिप में बोरियत ने बना ली जगह? तो एक्साइटमेंट वापस लाने के लिए करने होंगे ऐसे काम
Advertisement

रिलेशनशिप में बोरियत ने बना ली जगह? तो एक्साइटमेंट वापस लाने के लिए करने होंगे ऐसे काम

Relationship Advice: रिलेशनशिप को भी समय-समय पर रिचार्ज करने की जरूरत होती है, इसलिए रिश्ते की बोरियत दूर करने आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ कुछ खास तरह के व्यवहार कर सकते हैं. 

रिलेशनशिप में बोरियत ने बना ली जगह? तो एक्साइटमेंट वापस लाने के लिए करने होंगे ऐसे काम

How To Bring Back Excitement Relationship: जब आपको पहली बार किसी से प्यार होता है, तो उस वक्त एक्साइटमेंट का लेवल अलग ही नजर आता है, लेकिन वक्त बीतने के साथ या शादी के कई साल बाद रिश्ता सामान्य सा लगने लगता है, आपको ऐसा महसूस होता है कि अब जिंदगी नीरस हो गई है, और सिर्फ वक्त काट रहे हैं. इस बात में कोई शक नहीं कि लाइफ में आप जैसे-जैसे आगे बढ़ते हैं, वैसे-वैसे जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ने लगता है और फिर प्यार के लिए इतनी जगह नहीं बचती. अगर आपके रिलेशनशिप में भी ऐसे ही बोरियत का कब्जा हो गया है, तो एक्साइटमेंट वापस लाने के लिए कुछ खास तरीके आजमा सकते हैं. 

1. फेवरेट डिश बनाएं

हर इंसान को खाने या पीने में कुछ खास चीजें पसंद होती है. कहा जाता है कि इंसान के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है. इसलिए उनको अगर चाय-कॉफी पसंद है, तो सुबह जागते ही उनके सामने एक कप चाय रख दें. इसके अलावा उनकी फेवरेच डिश जरूर बनाकर खिलाएं.

2. एक दूसरे को दें गिफ्ट

अगर आपके रिश्ते में प्यार का अहसास कम होने लगा है, ऐसे में आप पार्टनर को खास मौके पर गिफ्ट देना शुरू कर दें. आप बर्थडे, एनिवर्सरी, वैलेंटाइन डे, पहली मुलाकात की तारीख या किसी दूसरे मौके पर ऐसा कर सकते हैं. गिफ्ट सेलेक्ट करते वक्त अपने जीवनसाथी की पसंद को जरूर पहचानें और फिर फैसला करें.

3. पुरानी यादें ताजा करें

मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट की तरह हमारे रिश्तों को भी वक्त-वक्त पर रिचार्ज करने की जरूरत पड़ती है, ऐसे में आप दोनों को जब कभी फुर्सत मिलें, तो एक दूसरे के साथ बिताए गए खुशनुमा पल को याद करें. इससे पुराना प्यार और उत्साह वापस लौट आता है.

4. प्यार भरे मैसेज भेजें

आजकल कामकाज और जिम्मेदारियों के बोझ के चलते, पति और पत्नी दोनों ही एक दूसरे से प्यार का इजहार नहीं कर पाते. इसलिए अगर आप ऑफिस या घर के काम में भी बिजी रहें तो उस दौरान अपने जीवनसाथी को मोबाइल के जरिए प्यार भरे मैसेज भेजना न भूलें.

Trending news