Advertisement
trendingPhotos1389108
photoDetails1hindi

Amitabh Bachchan: 80 की उम्र में एकदम फिट हैं अमिताभ, ये रहा सेहत का राज

Amitabh Bachchan Fitness: सबके चहेते अभिनेता अमिताभ बच्चन 80 साल के हो चुके हैं, लेकिन वे इस उम्र में भी बेहद फिट (Fit)  हैं. उनकी फिटनेस देखकर हर कोई दंग रह जाता है. सोशल मीडिया से लेकर टीवी तक हर प्लेटफार्म पर वे एक्टिव रहते हैं. उनकी फैन फॉलोइंग किसी यंग एक्टर से कहीं ज्यादा है. ये फिटनेस उन्हें यूं ही नहीं मिली, बल्कि इसके लिए बिग बी कई तरह के स्ट्रिक्ट रूल्स फॉलो करते हैं. वे अपनी डाइट से लेकर एक्सरसाइज तक हर चीज फिटनेस को ध्यान में रखकर करते हैं. आइए जानते हैं कि क्या है अमिताभ की फिटनेस का का राज. 

1/5

अमिताभ अपनी डाइट पर काफी ध्यान देते हैं. वे अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए ही खाना खाते हैं. नाश्ते में केला, सेब, खजूर, अंडा और बादाम जैसी चीजें खाते हैं. दूध का भी रोजाना सेवन करते हैं.

 

आयुर्वेदिक ड्रिंक

2/5
आयुर्वेदिक ड्रिंक

अमिताभ अपनी डाइट में हेल्दी ड्रिंक्स लेते हैं सुबह आंवले का जूस और नारियल पानी पीना पसंद करते हैं इसके अलावा तुलसी की पत्तियां भी खाते हैं.

ऐसा होता है खाना

3/5
ऐसा होता है खाना

अमिताभ का भोजन बेहद साधारण होता है, जिसमें दाल-रोटी और सब्जी शामिल होती हैं. बिग बी रात में भी सूप जैसी हल्की चीजें लेना पसंद करते हैं. बिग बी फिजिकली बहुत एक्टिव रहते हैं खाना खाने के बाद भी तुरंत नहीं सोते हैं बल्कि कुछ देर तक वॉक करने के बाद सोते हैं यह उनकी सेहत का राज है.

डेली वर्कआउट

4/5
डेली वर्कआउट

अमिताभ की फिटनेस की एक वजह फिजिकल एक्टिवनेस है. अमिताभ बच्चन रोज सुबह वर्कआउट करते हैं. उनके वर्कआउट में योग और एक्सरसाइज शामिल होती है. कई बार वे योग को प्रमोट करते हुए भी नजर आ चुके हैं. 

 

शराब से दूरी

5/5
शराब से दूरी

अमिताभ शराब और सिगरेट से हमेशा दूरी बनाए रखते हैं और वे हमेशा शाकाहारी भोजन लेते हैं. बिग बी लिवर सिरोसिस और टीवी की बीमारी का शिकार भी हो चुके हैं. इन बीमारियों के होने पर उनकी हालत गंभीर हो गई थी. लेकिन फिर भी उन्होंने रिकवरी की और आज वे एकदम फिट है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़