Advertisement
photoDetails1mpcg

Best Mehendi Designs: करवा चौथ पर हाथों में लगाएं इन डिजाइनों की मेहंदी, खूबसूरती में लगेगा चार चांद

Karwa Chauth Mehendi Designs: 13 अक्टूबर को करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाएगा. ऐसे में यदि आप भी करवा चौथ का व्रत रखती हैं और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आज हम आपको करवा चौथ पर मेहंदी के ऐसे डिजाइन के बारे में बता रहें हैं, जिसे लगाने से आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएगी. आइए जानते हैं मेहंदी के खूबसूरत डिजाइन...

1/7

1. करवा चौथ पर हाथों में छलनी लिए चांद को देखती हुई महिला का डिजाइन बनवा सकते हैं और दूसरे हाथ में गाने के बोल लिख कर भी मेहंदी बनवा सकते हैं. 

2/7

2. अपने हाथों पर आप मोर के डिजाइन की भी मेहंदी लगवा सकते हैं. यह डिजाइन सुहागिन स्त्रियों पर बहुत सुन्दर लगेगा. 

 

3/7

3. आप अपने हाथों पर दूल्हा-दुल्हन की तस्वीर बनवा सकती हैं. इसी के साथ आप मेहंदी से 'सौभाग्यवती भव:' लिखवा सकती हैं. यह डिजाइन आपके हाथों पर काफी खूबसूरत लगेगा.

 

4/7

4. करवाचौथ पर आप अपने पति के नाम की मेहंदी भी लगवा सकते हैं या फिर अपने पति के नाम का इनिशियल भी लिखवा सकते हैं. ये मेहंदी की खूबसूरत डिजाइनों में से एक है.

 

5/7

5. करवाचौथ पर आप फ्लोरल डिजाइन की मेहंदी भी लगवा सकते हैं. यह डिजाइन मॉडर्न है और देखने में भी बहुत प्यार लगेगा.

6/7

6. अगर शादी के बाद यह आपका पहला करवा चौथ है तो आप हार्ट शेप की मेहंदी  लगवा सकते हैं. इसमें आप दोनों हथेलियों में आधा-आधा दिल बना लें और जब आप उसे साथ मिलाएंगे तो एक खूबसूरत मेहंदी का डिजाइन बनेगा. 

 

7/7

7. करवा चौथ स्पेशल मेहंदी  में आप अपने हाथों में पूजा की थाली भी बनवा सकते हैं और हैप्पी करवा चौथ भी लिखवा सकते हैं. ये डिजाइन आपके खूबसूरती में चार चांद लगा देगी.