Advertisement
photoDetails1hindi

Winter Skin Care: जनवरी में कड़ाके की ठंड से ऐसे रखें स्किन का ध्यान, चेहरा रहेगा खिला-खिला

ठंड बढ़ती ही जा रही है और इस बीच में चेहरे पर भी काफी असर देखने को मिल रहा है. चेहरा काफी बेजान होता जा रहा है. इस बढ़ती ठंड में अपनी स्किन का ध्यान रखना काफी जरूरी है. सर्दियों में स्किन काफी ज्यादा ड्राई हो जाती है. आज आपको बताते हैं कैसे आप इस सर्दियों में अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं.

चेहरे को मॉइश्चाराइजर

1/5
चेहरे को मॉइश्चाराइजर

ठंड आते ही चेहरे पर काफी परेशानियां देखने को मिलती है. निखार जैसे मानों बिल्कुल ही खत्म हो जाता है. इसको बरकारार रखने के लिए आपको चेहरे को मॉइश्चाराइजर करते रहना चाहिए. 

 

पानी

2/5
पानी

आपको अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए. पानी की कमी होने पर चेहरे की नमी खराब हो जाती है. आपका चेहरा काफी बेजान हो जाता है. बदलते मौसम में आपको  गने पानी से नहाना चाहिए.

 

मलाई

3/5
मलाई

आपको अपने चेहरे को अच्छे से साफ करते रहना चाहिए. अपने चेहरे पर आपको मलाई लगानी चाहिए.

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल

4/5
मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल

घर पर ही मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल को आप चेहरे पर लगा सकते हैं इसको लगाने से आपका चेहरा काफी ग्लो करने लगेगा.

शहद, हल्दी

5/5
शहद, हल्दी

शहद, हल्दी, बेसन और दूध को मिलाकर भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं. इनको चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे के कील-मुंहासे दूर हो जाएगा. चेहरा आपका खिला-खिला होगा.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़