Advertisement
trendingPhotos2044787
photoDetails1hindi

दांतों का पीलापन लोगों के सामने कर देता है शर्मिंदा, ये 5 घरेलू नुस्खे देंगे आपको मोती जैसी चमक

दांतों को साफ करने के बाद भी पीलापन नहीं जाता है और इस वजह से लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. मुस्कुराने पर पीली परत दिखने लगती है तो आपको बताते हैं इन उपायों को करने से आप दांतों को मोती जैसा सफेद कर सकते हैं.

संतरे के छिलके

1/5
संतरे के छिलके

दांतों से लोगों की खूबसूरती निखार कर आती है, लेकिन कई लोगों के दांतों में पीली परत जमा होती है जिस वजह से लोगेों से सामने काफी शर्मिंदा भी होना पड़ता है ऐसे में आपको संतरे के छिलके को सुखाकर इसका पेस्ट बनाकर दांतों में लगाएं.

नारियल का तेल

2/5
नारियल का तेल

नारियल का तेल दाग-धब्बों को दूर करने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. ये आपके दातों के पीलेपन को भी दूर करने में काफी मददागर होती है.

बेकिंग सोडा

3/5
बेकिंग सोडा

ब्रश पर थोड़ा बेकिंग सोडा लेकर ब्रश करने से भी आपके दांतों का पीलापन तुरंत दूर हो जाता है औऱ एक दम मोती जैसी चमक आ जाती है.

 

सरसों का तेल और सेंधा नमक

4/5
सरसों का तेल और सेंधा नमक

सरसों का तेल और सेंधा नमक को मिलाकर आप इसे दांतों में लगा सकते हैं. ये माउथ फ्रेशनर के रूप में काम करता है.

नीम की दातुन

5/5
नीम की दातुन

नीम की दातुन दांतों के लिए काफी फायदेमंद होती है.  इससे दातों की सफाई काफी बेहतर तरीके से हो जाएगी और पीलापन भी दूर हो जाएगा.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़