Advertisement
trendingPhotos2080720
photoDetails1hindi

Weight Gain tips: खूब खाने के बाद भी नहीं बढ़ रहा है वजन, डाइट में इन चीजों को शामिल करने से दुबलेपन से मिलेगा छुटकारा

कई लोग ऐसे हैं जो मोटापे से काफी परेशान हैं और कुछ लोग ऐसे होते हैं जो दुबलेपन से भी परेशान रहते हैं. काफी लोग बहुत सारा खाना खाते हैं लेकिन फिर भी उनके शरीर में खाना नहीं लगता है. हद से ज्यादा दुबलापन हेल्थ के लिए अच्छा नहीं होता है. पतलेपन से लोगों की पर्सेनैलिटी भी खराब दिखने लगती है आपको बताते हैं किन चीजों का सेवन करने से आपका शरीर फिट हो जाएगा.

5 से 6 बार थोड़ा-थोड़ा खाना

1/5
 5 से 6 बार थोड़ा-थोड़ा खाना

दुबले-पतले शरीर को देखकर कई लोग काफी परेशान रहते हैं. काफी कुछ खाने के बाद भी शरीर को खाना नहीं लगता है. कई लोग अपने वजन को लेकर टेंशन में भी आ जाते हैं. वजन को बढ़ाने के लिए आपको रोजाना एक दिन में 5 से 6 बार थोड़ा-थोड़ा खाना खाना ही चाहिए.

 

नट बटर

2/5
नट बटर

आपको अपनी डाइट में पनीर, होल ग्रेन टोस्ट, नट बटर और दूध को शामिल करना चाहिए. आपको डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए, जिसमें  हाई कैलोरी शामिल हो. ड्राई फ्रूट्स को भी आपको खाना चाहिए.

केला

3/5
केला

दुबले-पतले लोगों को रोजाना केले का सेवन करना चाहिए. केला पोषक तत्वों से भरपूर होता है ये आपको शरीर को मजबूती देने के लिए काफी फायदेमंद होता है. केले में कैल्शियम, विटामिन बी12 होता है जो शरीर को एनर्जी देता है.

दूध और शहद

4/5
दूध और शहद

दूध और शहद का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए. शहद को पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है. दुबले-पतले शरीर को मोटा बानने में ये काफी मददगार साबित होता है.

 

सोयाबीन

5/5
सोयाबीन

सोयाबीन आपके शरीर को मजबूत बानने में काफी मददगार साबित होता है. वजन बढ़ाने के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है. अपनी रेगुलर डाइट में आपको इसे जरूर शामिल करना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़