Advertisement
trendingPhotos2114255
photoDetails1hindi

Glowing Skin Remedies: बेदाग त्वचा पाने के लिए घर पर रखी इन चीजों से बनाएं फेस पैक, मिल सकता है एचडी ग्लो

चेहरे को खूबसूरत रखना हर कोई चाहता है. हर किसी को बेदाग त्वचा चाहिए. आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में लोग इतना ज्यादा बिजी हैं कि उनको अपने लिए समय निकालने का समय ही नहीं मिल पाता है. बाहर निकालकर चेहरे पर  दाग-धब्बे, टैनिंग, डेड स्किन सेल्स होने लगते हैं. आज आपको बताते हैं घर बैठे पर फेस पैक से कैसे स्किन को निखार सकते हैं.

 

टमाटर

1/5
टमाटर

स्किन को निखारने के लिए आपको अपनी त्वचा की अच्छी से देखभाल करनी ही चाहिए. बदलते मौसम में चेहरे पर कई तरह की गंदगी बैठ जाती है. अगर आपको एचडी ग्लो चाहिए तो टमाटर और नींबू का घर पर ही फैस पैक लगा लेना चाहिए. दाग-धब्बे दूर करने के लिए ये आपके बेहद ही काम आने वाला है. टमाटर चेहरे की सभी गंदगी को साफ करके त्वचा में निखार का काम करता है.

बेसन

2/5
बेसन

बेसन आपके चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. इन नुस्खों से घर बैठे ही आप अपने चेहरे की रंगत को बढ़ा सकते हैं. बेसन को चेहरे पर लगाने के लिए आपको उसमें कुछ चीजों को भी मिला लेना चाहिए. आपको बेसन हल्दी और दूध को एक साथ मिलाकर मास्क बना लेना है. फिर इसको अपने चेहरे पर लगाना है. आप चाहे तो इसको 20 मिनट तक अपने फेस पर ही लगाकर रखना है.

 

मुलतानी मिट्टी

3/5
मुलतानी मिट्टी

मुलतानी मिट्टी चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. चेहरे की नमी को बनाएं रखने के लिए ये काफी फायदेमंद होता है. आप इसमें चंदन, हल्दी, नीम और चाहे तो गुलाब जल का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर 20-25 मिनट तक के लिए लगा सकते हैं. अगर आप इसको चेहरे पर लगाते हैं, तो ये चेहरे के एक्सेस ऑयल को बाहर निकालने का काम करता है. चेहरे को ठंडक देने का काम करता है.

चन्दन

4/5
चन्दन

चन्दन चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. इससे आपका चेहरा 3 दिन में निखारने लगेगा. चन्दन से स्किन काफी ज्यादा अच्छी बन जाती है और आपके चेहरे को ठंड़क देने का भी काम करता है. आपको बता दें इसमें एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो चेहरे के दाग-धब्बों को मिटाने का काम करती हैं. आप चाहे तो इसके साथ में गुलाबजल को लगा सकते हैं. 

 

दही और शहद का पैक

5/5
दही और शहद का पैक

अपनी स्किन को चमकाने के लिए आपको रोजाना ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए. स्किन को मॉइस्चराइज करते रहना चाहिए. चेहरे की मसाज भी अच्छे से करनी चाहिए. दही और शहद का पैक भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं.  इससे स्किन हमेशा हाइड्रेट रहती है.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़