Advertisement
trendingPhotos2139849
photoDetails1hindi

खुरखुरे हाथों को मुलायम रखने के लिए लगा सकते हैं ये 5 चीजें, स्किन रहेगी सॉफ्ट

बदलते मौसम की वजह से लोगों की स्किन काफी ज्यादा खराब होने लगती है. महंगे-महंगे चीजों को लगाने से भी स्किन में जान नहीं आता है. ठंडी हवाएं आपकी त्‍वचा को रूखा बना देती हैं. हाथों की त्‍वचा में रूखापन पाने से त्वचा की रंगत भी उड़ने लगती है. आज आपको बताते हैं आप कैसे मुलायम बना सकते हैं.

हाथों की स्किन

1/5
हाथों की स्किन

काफी लड़कियों को अपने हाथों को सुंदर रखने का काफी ज्यादा शैक होता है. काफी सारे लोशन को लगाना भी पसंद करते हैं. बदलते मौसम की वजह से हाथ काफी ज्यादा खराब होने लग जाते हैं. रूखापन आने लगता है. हाथों पर हम महिलाएं ज्‍यादा कभी-कभी दे नहीं पाती हैं, जिस वजह से वो जगह रूखी हो जाती है. ब्यूटीशियन नव्या सिंह (Navya Singh) कहती हैं कि हाथों की स्किन बेहद ही नाजूक होती है.

एलोवेरा

2/5
एलोवेरा

हाथों की स्किन को हमेशा सॉफ्ट रखने के लिए आपको सोने से पहले कुछ चीजों को हाथों में लगाकर सोना चाहिए. हाथों को मुलायम रखने के लिए एलोवेरा को हाथों में लगाना चाहिए. इसको लगाने से स्किन की डेडनेस काफी हद तक साफ हो जाती है. आपके हाथ भी काफी ज्यादा सॉफ्ट और मुलायम हो जाते हैं.

 

घी

3/5
घी

घी कई बीमारियों को ठीक करने के लिए काफी फायदेमंद होता है. अगर आप इसे चेहरे का हाथों में लगाते हैं, तो आपकी स्किन काफी अच्छी नजर आने लग जाती है. घी को रोजाना आपको अपने हाथों में लगाना चाहिए. इसको लगाने से ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा मिलता है और आपके हाथों की भी अचछे से मसाज हो जाती है.

बादाम का तेल

4/5
बादाम का तेल

बादाम का तेल स्किन और बालों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है. इसकी रोजाना बालों में मालिश करने से लोगों को काफी आराम मिलता है और बाल लंबे होते हैं. सोने से पहले आपको इसको अच्छे से हाथों में लगाकर सोना चाहिए.  हाथों की लाइट मसाज करनी चाहिए.

 

नारियल का तेल

5/5
नारियल का तेल

नारियल का तेल को भी आप अपने हाथों में लगा सकते हैं. आपको 5 मिनट तक इससे अच्छे से मसाज करनी चाहिए. इसको लगाने से आपके हाथों में रूखापन नहीं आएगा और हाथ भी सॉफ्ट रहेंगे.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़