Advertisement
trendingPhotos2058805
photoDetails1hindi

इन चीजों को डाइट में शामिल करने से हेयर फॉल की हो सकती है समस्या, आज से ही कर दें बंद

बालों के झड़ने की समस्या से हर कोई परेशान रहता है. काफी महंगी-महंगी चीजों को बालों में लगाने से भी बालों का झड़ना बंद नहीं होता है. हेयर फॉल की परेशानी गलत लाइफस्टाइल और खान-पान की वजह से होता है. आपको बताते हैं खाने की कौन सी चीजें आपके बालों के लिए हानिकारक होती है.

मीठा

1/5
मीठा

 बालों का झड़ना एक आम बात हो गई है जिससे काफी लोग परेशान ही रहते हैं. आपको बालों की परेशानी को बढ़ाने के लिए कभी भी ज्यादा मीठा नहीं खाना चाहिए.

फास्ट फूड

2/5
फास्ट फूड

फास्ट फूड खाने से शरीर में कई तरह की परेशानी हो जाती है. बालों के ज्यादा टूटने की वजह भी यही होती है. फास्ट फूड के सेवन से बॉडी में कई चीजों की भी कमी हो जाती है.

 

शराब

3/5
शराब

शराब का सेवन भी आपको नहीं करना चाहिए. ये आपकी हेल्थ पर भी काफी बुरा असर डालती है. इसके अधिक सेवन से बालों के झड़ने की परेशानी काफी बढ़ जाती है.

अंडे का सफेद भाग

4/5
अंडे का सफेद भाग

अंडा बालों के लिए काफी लाभकारी माना जाता है. आपको बता दें अंडे का सफेद भाग बालों को नुकसान होता है. इसलिए आपको वो नहीं खाना चाहिए.

 

ज्यादा से ज्यादा पानी

5/5
ज्यादा से ज्यादा पानी

अगर आप कम पानी पीते हैं तो भी आपको बाल झड़ने की परेशानी हो सकती है. इसलिए आपको ज्यादा से ज्यादा पानी को पीना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़