Advertisement
trendingPhotos2160482
photoDetails1hindi

घर पर रखी इन चीजों से पा सकते हैं चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो, आ जाएगी फ्रेशनेस

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग खुद के लिए समय निकाल ही नहीं पाते हैं. कामकाजी महिलाओं के चेहरे पर काफी थकान-थकान सी नजर आती है. कहीं शादी- पार्टी में जाना होता है, तो चेहरा काफी थका सा लगता है. आपको आज बताते हैं. घर पर रखी किन चीजों से आप चेहरे के ग्लो को बढ़ा सकते हैं.

 

कच्चा दूध

1/5
कच्चा दूध

चेहरे के ग्लो को बनाएं रखने के लिए आपको स्किन की देखभाल अच्छे से करनी चाहिए. चेहरे पर फ्रेशनेस पाने के लिए बाहर लोग चेहरे पर कई तरह-तरह की चीजों को करवाते हैं. ब्यूटीशियन नव्या सिंह (Navya Singh) ने बताया है कि चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आपको चेहरे पर कच्चा दूध लगाना चाहिए. चेहरे पर डेड स्किन सेल्स से आपको छुटकारा मिल सकता है.

 

टमाटर

2/5
टमाटर

चेहरे पर आपको टमाटर को लगाना चाहिए. इसको तत्वा पर अच्छे से घिसने से आपके चेहरे की सभी गंदगी साफ हो जाती है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. चेहरे पर शाइन पाने के लिए आपको रोजाना टमाटर को अपने चेहरे पर लगाना चाहिए. टमाटर को पीसने के बाद ही आपको इससे अपने चेहरे की अच्छे से मसाज करनी चाहिए.

एलोवेरा

3/5
एलोवेरा

एलोवेरा चेहरे के लिए काफी अच्छा माना जाता है. आपको इससे अच्छे से अपने चेहरे पर मसाज करनी चाहिए. इससे आपके चेहरे पर चमक आ जाती है और कसाव भी आता है. चावल के आटे में दही में मिलाकर पेस्ट बनाकर भी इसको आप चेहरे पर लगा सकते हैं. चावल के पानी में थोड़ा सा एलोवेरा जेल को भी मिक्स करके चेहरे पर लगा सकते हैं. 

आलू

4/5
आलू

आलू को अच्छे से मिक्सी में पेस्ट बनाकर आपको इसके पेस्ट को चेहरे पर लगा सकते हैं. ग्रीन टी को पीसकर भी आप इसके पेस्ट को चेहरे पर लगा सकते हैं. इसको लगाने के बाद आपको स्किन पर फर्क दिखने लग जाएगा. इसके पेस्ट को चेहरे पर लगाने के बाद  15 मिनट बाद ही आपको चेहरे को धोना चाहिए.

बेसन और हल्दी

5/5
बेसन और हल्दी

बेसन और हल्दी के पेस्ट को भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं. चम्मच दूध मिलाकर पेस्ट को और गाढा कर लें और फिर इसको अच्छे से अपने चेहरे पर लगा लें. चेहरे पर लगाकर सूखने के बाद आपको इसको साफ पानी से धो लेना है. 

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़