Advertisement
trendingPhotos2002089
photoDetails1hindi

Cleaning Tips: वॉश बेसिन में जमी है गंदगी, तो इन ट्रिक्स को अपनाकर चमक जाएगा नया जैसा

घर को साफ बेहद ही जरूरी होता है ताकि कोई भी घर पर आए तो वो वाह-वाह ही करता रहे घर हमेशा चमकता और महकता रहना चाहिए कहीं पर भी गंदगी नहीं होनी चाहिए. आज हम बात करते हैं गंदे वॉश बेसिन के बारे में जो बार-बार साफ करने की वजह से पीला और गंदा नजर आता है इसको साफ करने के लिए आप कुछ टिप्स का उपयोग कर सकते हैं.

वॉश बेसिन

1/5
वॉश बेसिन

कुछ जगह और चीजें ऐसी होती हैं जिनको बार-बार साफ करने से वो पीली पड़ने लगती है और गंदगी नजर आने लगती है जो बेहद ही गंदा लगता है वॉश बेसिन को हमेशा साफ रखना बेहद  ही जरूरी होता है.

बेकिंग सोडा

2/5
बेकिंग सोडा

वॉश बेसिन को साफ करने के लिए आप बेकिंग सोडा का उपयोग कर सकते हैं ये काफी मददगार हो सकता है ये चीजें घर में आसानी से उपलब्ध होती हैं. ये ज्यादा महंगी भी नहीं होतीं. 

कोल्ड ड्रिंक

3/5
कोल्ड ड्रिंक

कोल्ड ड्रिंक से भी वॉश बेसिन को चमका सकते हैं ये भी काफी मददगार होते हैं इससे आपका वॉश बेसिन गंदा पड़ा हुआ चमकने लगाता है इसलिए आपको इससे साफ करनी चाहिए ब्लैक कलर की कोल्ड ड्रिंक से आपको नहीं धोना चाहिए.

 

नींबू

4/5
नींबू

नींबू हर दाग को साफ करने के लिए काफी मददगार होता है. वॉश बेसिन को पीलेपन और जिद्दी दागों से निजात दिला सकता है.इससे गंदगी भी नहीं जमेगी.

 

सफेद सिरका

5/5
सफेद सिरका

सफेद सिरका इन चीजों से सफाई करने से न सिर्फ वॉश बेसिन चमक उठेगा बल्कि ब्लॉक हुए पाइप भी साफ भी हो जाएंगे और लोग भी आपकी तारीख करेंगे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़