Advertisement
trendingPhotos2020979
photoDetails1hindi

Skin Care Diet: त्वचा को जवां रखते हैं ये 5 फूड्स, 40 के बाद भी रहेंगे फिट

बदलते मौसम में त्वचा का खराब होना एक आम बात है. 30 की उम्र में चेहरे पर सुंदरता कम होने के साथ-साथ कई तरह की बीमारियां भी लग जाती है. अगर आपको भी चेहरे को जवां रखना है, तो 40 की उम्र में आपको डाइट में कुछ चीजों को शमिल करना होगा.

पालक

1/5
पालक

त्वचा को 40 के बाद भी जवां रखने के लिए आपको पालक का सेवन करना चाहिए. हरी सब्जियों को खाने से चेहरे पर एक अलग सा ही निखार देखने को मिलता है.आयरन से भरपूर होता है पालक जो दिल को भी बेहतर रखता है.

 

नट्स और सीड्स

2/5
नट्स और सीड्स

 नट्स और सीड्स त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए काफी मददगार साबित होता है. त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए आप इसका रोजाना सेवन कर सकते हैं.डाइट में बादाम आपको जरूर शमिल करने चाहिए.

टमाटर

3/5
टमाटर

टमाटर से त्वचा खूबसूरत और सॉफ्ट बनती है. आपको रोजाना एक टमाटर तो जरूर ही खाना चाहिए. इससे  विटामिन ए, विटामिन सी और पोटैशियम ये सभी चीजें शमिल होती है.

बेरीज

4/5
बेरीज

बेरीज भी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होती है. इसको खाने से शरीर में विटामिन सी मिलता है और आपकी स्किन खिली-खिली नजर आती है. बेरीज़ में एंटीऑक्सीटेंड होती है जो बढ़ती उम्र को कम करती है.

अनार

5/5
अनार

अनार शरीर में खून की कमी को दूर करता हैं. इसके रोजाना सेवन से आपकी त्वचा 40 के बाद भी निखरती हुई नजर आएगी. अनार में पौटेशियम, विटामिन के और फाइबर बेहतर मात्रा में पाए जाते हैं जो त्वचा को हेल्दी रखने के लिए फायदेमंद होती है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़