Advertisement
trendingPhotos2232211
photoDetails1hindi

30 दिनों तक रोजाना पिएं बेल का जूस, डाइटीशियन से जानें फायदे

गर्मियों के मौसम में खुद को तरोताजा रखने के लिए लोग काफी चीजों का सेवन करना पसंद करते हैं. बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए. बेल का जूस लोग इन दिनों में ज्यादा पीना पसंद करते हैं. ये आपके शरीर को ठंडा करने का काम करता है. आपको बताते हैं इसके फायदे.

लू और धूप

1/5
लू और धूप

बेल का जूस शरीर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. इसको पीने से  बॉडी एकदम हाइड्रेट रहती है. अगर आपके शरीर में पानी की कमी है, तो आपको रोजाना इसका सेवन करना ही चाहिए. मशहूर डाइटीशियन आयुषी यादव (Ayushi Yadav) ने बताया कि 30 दिनों तक रोजाना बेल का जूस पीने से लू और धूप से आपको बचाया जा सकता है.

डिहाइड्रेशन की कमी

2/5
डिहाइड्रेशन की कमी

गर्मी में आपको लू की वजह से डिहाइड्रेशन की कमी हो जाती है, उसको दूर करने के लिए आपको जरूर इसका सेवन करना चाहिए. नियमित बेल के जूस का सेवन करने से आपका शरीर हाइड्रेट रहता है. शरीर में पानी की कमी को दूर करने के लिए आपको इसका सेवन रोजाना करना चाहिए. शरीर को ठंडक रखने के लिए आपको रोजाना इसका डाइट में शामिल करना चाहिए.

इम्यूनिटी को मजबूत

3/5
इम्यूनिटी को मजबूत

बेल का जूस पीने से आप कई बीमारियों को दूर रखा जा सकता है. इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है. गर्मी से आपके शरीर में कमजोरी हो जाती है, उससे बचने के लिए भी आपको रोजाना इसका सेवन करना ही चाहिए.  इसके सेवन से शरीर की इम्यूनिटी को मजबूत करने के लिए भी आपको इसका से वन करना ही चाहिए. 

बैड कोलेस्ट्रॉल

4/5
बैड कोलेस्ट्रॉल

बैड कोलेस्ट्रॉल को शरीर से बाहर निकालने का काम भी बेल का जूस ही करता है.बेल में भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स, जो आपको खून में जमे खराब कोलेस्ट्रॉल को बाहर निकालकर आपके शरीर को ठीक रखने का काम करता है. 

एसिडिटी

5/5
एसिडिटी

अगर आपका इन दिनों ज्यादा से ज्यादा पेट खराब रहता है और आप चाहते हैं कि आपका पेट हमेशा ठीक रहे, तो आपको रोजाना बेल का जूस अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए. कब्ज, एसिडिटी और ब्लोटिंग की समस्या से आपको दूर रखने में आपकी काफी ज्यादा मदद करता है.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़