Advertisement
photoDetails1hindi

Winter Skin Care: सर्दियों में नहाने के बाद चेहरे पर लगाएं ये 5 चीजें, स्किन रहेगी सॉफ्ट

सर्दियों का मौसम में स्किन रूखी और बेजान होने लगती है. ठंडी हवाएं आपकी त्वचा की नमी को खत्म कर देती है. चेहरा का निखार काफी उड़ भी जाता है. अगर आप चाहते हैं की आपके चेहरे का निखार बना रहा है तो आपको नहाने के बाद कुछ चीजों को अपने चेहरे पर लगाना चाहिए.

दूध और शहद

1/5
दूध और शहद

ठंड में स्किन बहुत ज्यादा खराब हो जाती है. स्किन ड्राई, रूखी और बेजान होने के साथ-साथ पपड़ी नजर आने लगती है, इसको दूर करने के लिए आपको नहाने के बाद चेहरे पर दूध और शहद का लेप आपको लगाना चाहिए.

नारियल तेल

2/5
नारियल तेल

नारियल तेल चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसे नहाने के बाद आपको चेहरे पर अच्छे से मसाज करनी चाहिए. इससे आपकी चेहरे की ड्राईनेस काफी दूर होती है.

गुलाब जल

3/5
गुलाब जल

गुलाब जल को नहाने के बाद चेहरे पर लगाने से चेहरा दिनभर खिला-खिला नजर आता है. इससे चेहरे की ड्राईनेस तो दूर होती है और ग्लो भी आ जाता है.

देसी घी

4/5
देसी घी

देसी घी को भी आप अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. चेहरे की ड्राईनेस को खत्म कर चेहरे को चमाचम बना देता है. चेहरे की सभी परेशानी इससे दूर हो जाती है.

एलोवेरा जेल

5/5
एलोवेरा जेल

जब भी नहाकर आएं तो उसके तुरंत बाद आपको एलोवेरा जेल लगाना चाहिए.  सर्दियों में नहाने के बाद चेहरे पर लगाने से आपको चेहरा सॉफ्ट और शाइनी बनता है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़