Weight loss juice: रोज खाली पेट पिएं ये जूस, नहीं बढ़ेगा वजन
Advertisement
trendingNow11202279

Weight loss juice: रोज खाली पेट पिएं ये जूस, नहीं बढ़ेगा वजन

Weight loss juice: कुछ जूस ऐसे होते हैं कि अगर उनका सेवन रोज सुबह खाली पेट  किया जाए तो आपको दिक्कत नहीं होती है. ऐसा ही एक जूस है, जिसको पीने से वजन भी कंट्रोल में रहेगा.

आंवले के जूस से नहीं बढ़ेगा मोटापा

Weight loss juice: वजन कंट्रोल रखने के लिए कुछ जूस काफी लाभदायक होते हैं. इसमें आंवले का जूस भी शामिल है. अगर आप इसे अपनी डाइट में शामिल करेंगे तो तेजी से आपको रिजल्ट देखने को मिलेगा, लेकिन शर्त इतनी सी है कि आपको यह जूस रोज सुबह खाली पेट पीना होगा, तभी जाकर इसका पूरा परिणाम देखने को मिलेगा. तो आइए जानते हैं कि वजन कंट्रोल रखने के साथ-साथ आंवले के जूस के क्या-क्या फायदे हैं. 

आंवले में होते हैं ये गुण

आंवले को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. इसके अलावा आंवले में विटामिन ए, बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, एंटी-ऑक्सीडेंट्स और फाइबर के गुण आंवले में पाया जाता है. सुबह खाली पेट आंवला जूस पीने से इम्यूनिटी को मजबूत, शरीर को कई संक्रमण से दूर और वजन को कम कर सकते हैं. 

आंवले के जूस के फायदे

- वजन कंट्रोल करने के साथ-साथ अपनी इन्यूनिटी मजबूत करने में यह जूस काफी फायदेमंत होता है.
- इसके अलावा पाचन के लिए यह जूस काफी अच्छा है. आप रोजाना सुबह खाली पेट आंवले के जूस का सेवन करेंगे तो पाचन संबंधित दिक्कत नहीं होगी.
- जिन लोगों की बॉडी में आयरन की कमी है वह इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

कितना पीना चाहिए आंवले का जूस?

कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि  सुबह खाली पेट आंवला जूस केवल 10 मिलीग्राम ही लेना चाहिए. आप चाहे तो बढ़ाकर 20 मिलीग्राम भी कर सकते हैं. अगर आप इससे ज्यादा आंवला जूस का सेवन करेंगे तो आपकी तबीयत बिगड़ सकती है. अलग-अलग समय पर इसे दो बार में पिया जा सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news