भारत नहीं इस देश में है दुनिया का सबसे महंगा रिजॉर्ट, एक रात का किराया जानकर चौंक जाएंगे आप
Advertisement

भारत नहीं इस देश में है दुनिया का सबसे महंगा रिजॉर्ट, एक रात का किराया जानकर चौंक जाएंगे आप

ये अल्ट्रा लग्जरी रिजॉर्ट दुबई के अटलांटिस रॉयल होटल में मौजूद है. हाल ही में तैयार हुए इस रिजॉर्ट की ओपनिंग के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुकी अमेरिकी पॉप सिंगर बियांसे को बुलाया गया था.

भारत नहीं इस देश में है दुनिया का सबसे महंगा रिजॉर्ट, एक रात का किराया जानकर चौंक जाएंगे आप

दुनिया का सबसे महंगा रिजॉर्ट कितना महंगा है, कहां है और वहां एक रात रुकने के लिए कितने पैसे चुकाने पड़ सकते हैं? इस सवाल का जवाब है अटलांटिस रॉयल रिजॉर्ट. ये अल्ट्रा लग्जरी रिजॉर्ट दुबई के अटलांटिस रॉयल होटल में मौजूद है. हाल ही में तैयार हुए इस रिजॉर्ट की ओपनिंग के लिए ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुकी अमेरिकी पॉप सिंगर बियांसे को बुलाया गया था. जानकारी के मुताबिक, उन्होंने परफॉर्मेंस के लिए 24 मिलियन डॉलर यानी करीब 194 करोड़ रुपये चार्ज किया था. बताया जाता है कि होटल के उसी रिजॉर्ट में उनके रुकने की व्यवस्था की गई थी जिसे दुनिया का सबसे महंगा रिजॉर्ट बताया गया है.

कितना है एक रात का किराया?

बुर्ज खलीफा के लिए मशहूर दुबई में अब ये रिजॉर्ट भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनने वाला है. इस रिजॉर्ट (Dubai Atlantis Royal) में एक रात बिताने के लिए 1 लाख डॉलर यानी करीब 81 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे. यहां एक रात का किराया इतना महंगा है कि इतने पैसे में आराम से भारत में घर, फ्लैट, कार आदि ले सकते हैं.

अटलांटिस रॉयल होटल में कमरों की बुकिंग फरवरी के महीने से शुरू होने वाली है. होटल के इस सबसे महंगे रिजॉर्ट में 4 बेडरूम की सुविधा है. साथ ही प्राइवेट टैरिस, समुद्री नजारों वाला ओपन एरिया और एक इन्फिनिटी पूल की सुविधा भी दी गई है. यहां 100 साल पुराने पेड़ भी लगाए गए हैं. 

होटल में बने हैं 90 पूल

होटल में कुल दो फ्लोर पर ये रॉयल रिजॉर्ट तैयार किया गया है जिसमें 18 कमरे बनाए गए हैं. इसमें एक प्राइवेट हॉल की भी सुविधा है. यहां से अरब सागर और पाम आइलैंड के खूबसूरत नजारों का आनंद लिया जा सकता है. अटलांटिस रॉयल होटल में 43 फ्लोर हैं. पूरे होटल में 90 स्विमिंग पूल बनाए गए हैं.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news