How To Get Youthful Skin: रोजाना सोने से पहले इस जादुई तेल से करें चेहरे की मसाज, लटकती स्किन होने लगती है टाइट
Advertisement
trendingNow11535587

How To Get Youthful Skin: रोजाना सोने से पहले इस जादुई तेल से करें चेहरे की मसाज, लटकती स्किन होने लगती है टाइट

Skin Care Tips: आज हम आपको कोकोनट ऑयल फेस मसाज के फायदे बताने जा रहे हैं. नारियल का तेल एंटी एजिंग, एंटी बैक्टीरियल, एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ई, विटामिन के और सैचुरेटेड फैट जैसे पोषक तत्वों का भंडार होता है.

How To Get Youthful Skin: रोजाना सोने से पहले इस जादुई तेल से करें चेहरे की मसाज, लटकती स्किन होने लगती है टाइट

Benefits Of Coconut Oil Face Massage: आज के समय की लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते आपके चेहरे पर रिंकल्स और फाइन लाइन्स दिखने लगती हैं. इसके कारण आप समय से पहले ही बूढ़े दिखने लगते हैं. ऐसे में आपको अपनी जीवनशैली और खान-पान में कुछ बदलाव  करने का आवश्यकता होती है. ऐसे में आज हम आपको कोकोनट ऑयल फेस मसाज के फायदे बताने जा रहे हैं.

नारियल का तेल एंटी एजिंग, एंटी बैक्टीरियल, एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन ई, विटामिन के और सैचुरेटेड फैट जैसे पोषक तत्वों का भंडार होता है जोकि आपकी सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए किसी वरदान से समान होता है. रोजाना फेस पर नारियल तेल की मसाज करने से आपकी स्किन में कसावट आती है. इसके साथ ही इससे आपकी रंगत में भी सुधार होता है जिससे आप लंबे समय तक यंग और यूथफुल नजर आते हैं, तो चलिए जानते हैं (Benefits Of Coconut Oil Face Massage) कोकोनट ऑयल फेस मसाज के फायदे...

नारियल तेल से चेहरे की मसाज करने के फायदे (Benefits Of Coconut Oil Face Massage) 

ड्राय स्किन की समस्या

अगर आप रूखी और बेजान त्वचा से परेशान रहते हैं तो ऐसे में आपके लिए कोकोनट ऑयल बेस्ट साबित हो सकता है. नारियल तेल को आप अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों की मसाज करें. इससे आपकी स्किन डीप नरिश होती है. इसके साथ ही ये स्किन में कसावट भी आती है. 

दाग धब्बों को दूर करे

नारियल तेल में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जोकि आपकी स्किन को क्लेयर बनाने में मदद करते हैं. ऐसे में आप नारियल के तेल में एक चुटकी हल्दी डालकर मिला लें. फिर आप इस मिक्चर को अपने फेस पर लगाकर मसाज करें. इससे आपके चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे पूरी तरह से दूर होने लगते हैं. इसके साथ ही ये स्किन टाइटनिंग में भी मददगार होता है. 

ग्लोइंग स्किन बनाए

अगर आप रोजाना रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर कोकोनट ऑयल की मसाज करते हैं तो इससे आपकी स्किन सुबह खिली-खिली दिखती है. लेकिन ध्यान रहे थोड़े से तेल का ही उपयोग करें. नहीं तो ये आपके फेस पर एलर्जी का कारण भी बन सकता है.

Trending news