Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर महिलाएं जरूर करें इन चीजों की शॉपिंग, आपके लुक के आगे सभी पड़ जाएंगे फीके
Advertisement
trendingNow11932744

Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर महिलाएं जरूर करें इन चीजों की शॉपिंग, आपके लुक के आगे सभी पड़ जाएंगे फीके

करवाचौथ के त्योहार के लिए महिलाएं अपने लुक पर विशेष ध्यान देती हैं. वे नए कपड़े, गहने और मेकअप खरीदती हैं. करवाचौथ पर अगर आपको सबसे अलग दिखना है तो जानिए क्या-क्या चीजें खरीदें.

Karwa Chauth 2023: करवाचौथ पर महिलाएं जरूर करें इन चीजों की शॉपिंग, आपके लुक के आगे सभी पड़ जाएंगे फीके

Karwa chauth shopping: करवाचौथ का त्योहार भारत में महिलाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और भगवान शिव की पूजा करती हैं. यह त्योहार हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी के दिन मनाया जाता है. इस साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी 31 अक्टूबर को रात 9:30 बजे शुरू होगी और 1 नवंबर को रात 9:19 पर समाप्त होगी. इसलिए, इस साल करवा चौथ 1 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा.

करवाचौथ के त्योहार के लिए महिलाएं अपने लुक पर विशेष ध्यान देती हैं. वे नए कपड़े, गहने और मेकअप खरीदती हैं. करवाचौथ पर अगर आपको सबसे अलग दिखना है तो नीचे बताई गई चीजों की शॉपिंग करें.

कपड़े
करवाचौथ के लिए महिलाएं नए कपड़े खरीदती हैं. आप भी साड़ी, लहंगा, सूट या सलवार कमीज खरीद सकती हैं. करवाचौथ के लिए कपड़े खरीदते समय ध्यान रखें कि वे आरामदायक और सुंदर हों.

गहने
करवाचौथ के लिए महिलाएं नए गहने खरीदती हैं. आप भी वे सोने या चांदी के गहने खरीद सकती हैं. करवाचौथ के लिए गहने खरीदते समय ध्यान रखें कि वे आपकी ड्रेस के साथ मैच करें.

लाल चूड़ी
लाल रंग सुहाग का प्रतीक है. इसलिए, करवा चौथ पर लाल चूड़ियां खरीदना पति की लंबी उम्र और सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए शुभ माना जाता है. चूड़ियां गोल होने के कारण बुध और चंद्रमा का प्रतीक हैं. बुध और चंद्रमा दोनों ही सौभाग्य के कारक हैं. कांच की चूड़ियां पवित्र और शुभ मानी जाती हैं. कहा जाता है कि कांच की चूड़ियां पहनने और उससे आने वाली आवाज से आसपास की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है.

मेकअप
करवाचौथ के लिए महिलाएं मेकअप करती हैं. आप भी अपनी त्वचा को साफ और चमकदार बनाने के लिए मेकअप खरीद सकती हैं. करवाचौथ के लिए मेकअप करते समय ध्यान रखें कि वह हल्का और नेचुरल हो.

करवाचौथ के लिए कुछ खास शॉपिंग टिप्स
- अपनी बजट के अनुसार शॉपिंग करें.
- अपने लुक के अनुसार शॉपिंग करें.
- आरामदायक और सुंदर कपड़े खरीदें.
- अपनी त्वचा के अनुरूप मेकअप करें.

Trending news