Kareena Fitness: खुद को फिट रखने के लिए करीना कपूर खान रोजाना करती हैं ये 10 योगासन
Advertisement

Kareena Fitness: खुद को फिट रखने के लिए करीना कपूर खान रोजाना करती हैं ये 10 योगासन

Kareena Kapoor Khan: दो बार मां बनने के बाद खुद को फिर से फिट करना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन करीना कपूर खान ने वो भी करके दिखाया.

प्रतिकात्मक तस्वीर

Kareena Fitness: अपने काम के साथ-साथ जब भी फिटनेस की बात आती है तो करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) तो उसे कड़ी निष्ठा से करती हैं. जीरो फिगर से सीधे पोस्टपार्टम तक शरीर के हर चरण को गले लगाते हुए करीना अक्सर अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल अपने प्रशंसकों के साथ शेयर करती हैं. वर्कआउट के साथ-साथ करीना रोजाना योग भी करती हैं. दो बार मां बनने के बाद खुद को फिर से फिट करना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन करीना ने वो भी करके दिखाया. आइए जानते हैं कि करीना रोजाना कौन से योगासन करती हैं.

सेतुबंधासन
अपनी सरलता और स्फूर्तिदायक वार्म-अप प्रदान करने की क्षमता के कारण यह योग करीना का पसंदीदा है और अक्सर उनके योग रूटीन में शामिल होता है.

मार्जरियासन
प्लैंक भले ही आपको खाली छोड़ दें लेकिन करीना ऐसा अक्सर प्रेग्नेंसी के दौरान भी करती हैं. यह योग मुद्रा प्लैंक का नेक्ट लेवल है.

वृक्षासन
करीना इस बैलेंसिंग पोज को केक-वॉक की तरह करती हैं. यह लव हैंडल से छुटकारा पाने और शरीर को प्रभावी ढंग से टोन्ड करने में मदद करता है.

नटराजासन
स्ट्रेंथ, लचीलापन और बैलेंस बनाए रखने के लिए करीना हर रोज नटराजासन करती हैं.

ताड़ासन
करीना ताड़ासन का भी अभ्यास रोज करती हैं. इससे पोस्चर और कॉर्डिनेशन को बेहतर बनाने में मदद मिलती है.

उर्ध्व मुख संवासन
करीना जिस आसन की शपथ लेती हैं उनमें से एक उर्ध्व मुख संवासन है. इसको करने से फेफड़े, लिवर और पैंक्रियाज मजबूत होते हैं.

उष्ट्रासन
करीना जैसी पतली कमर चाहिए तो इस योग को आप डेली करें. पेट की चर्बी को कम करने और मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के लिए इसे सबसे अच्छे आसनों में से एक माना जाता है.

सर्वांगासन
अगर आप अपनी टोन्ड और छोटी कमर दिखाना चाहती हैं तो करीना की सलाह लें. उसने जैसी कमर को पाने के लिए वह हर रोज सर्वांगासन करती है.

उत्थिता हस्त पादंगुस्तासन
यह कॉम्प्लेक्स पोज रीढ़ की हड्डी को मजबूत करती है और पूरे शरीर के बैलेंस पर कई लाभ देती है. करीना इसे हर रोज आसानी से करती है.

अधो मुख संवासन
आपको याद है जेह की वह वायरल फोटो जो मम्मी करीना के डॉग पोज की नकल कर रही है? यही करीना की फिटनेस का राज है.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news