Dark Mehndi: देर तक सुखाने के बावजूद नहीं चढ़ रहा मेहंदी का गाढ़ा रंग, कैसे बनाएं हिना को गहरा लाल?
Advertisement
trendingNow11790426

Dark Mehndi: देर तक सुखाने के बावजूद नहीं चढ़ रहा मेहंदी का गाढ़ा रंग, कैसे बनाएं हिना को गहरा लाल?

How To Make Mehndi Darker: मेहंदी के बिना श्रृंगार अधूरा है. हर महिला चाहती है कि उसकी मेहंदी का रंग खूब गहरा चढ़े. मेहंदी का रंग डार्क करने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं.

Dark Mehndi: देर तक सुखाने के बावजूद नहीं चढ़ रहा मेहंदी का गाढ़ा रंग, कैसे बनाएं हिना को गहरा लाल?

Darker Mehndi Tips: शादी-पार्टी या त्योहार के मौसम में हर महिला ये चाहती है कि वो सुंदर दिखे, अब बिना मेहंदी के तो श्रृंगार अधूरा सा लगता है. इसकी तरह तरह की डिजाइन बनाना भी लड़कियों को काफी पसंद आता है. लेकिन आपने अक्सर गौर किया होगा कि मेहंदी का रंग 2-3 दिन से ज्यादा नहीं टिकता, आप लाख कोशिश करती हैं, फिर भी मनचाहा नतीजा नहीं मिल पाता. आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन सी ट्रिक्स है जिन्हें अपनाकर इसका रंग गहरा किया जा सकता है.

इन चीजों की मदद से मेहंदी का रंग चढ़ेगा

1. यूकेलिप्टस का तेल
यूकेलिप्टस के तेल का इस्तेमाल आपने शायद काफी कम किया होगा, लेकिन ये मेहंदी के रंग को गहरा कर सकता है. आप हिना हटाने के बाद इस तेल को हाथों पर लगा दें करीब 30 मिनट के बाद हाथों को धो लें.

2. देसी घी
ये नुस्खा हमारी दादी-नानी के जमाने से चला आ रहा है. जब मेहंदी सूख जाए, तो इस बिना धोए हटा लें. अब दोनों हाथों पर देसी घी लगाएं. आपको काफी देर तक हाथ नहीं धोना है. ऐसा करने से रंग गहरा चढ़ेगा.

3. बाम
मेहंदी का रंग गाढ़ा करने के लिए सिर पर लगाने वाले बाम का चलन भी पिछले कुछ वक्त से काफी बढ़ा. आप मेहंदी सूखने के बाद हटा लें और बाम को हाथों पर मल लें. इस बात का ख्याल रखें कि हाथ धोने से पहले आंख, मुंह और नाक न छुएं, क्योंकि बाम के कारण जलन हो सकती है.

4. लौंग 
लौंग की मदद से मेहंदी का रंग और भी ज्यादा गहरा हो जाता है. इसके लिए आप लौंग को तवे पर सेक लें और मेहंदी को हटाने के बाद लौंग से निकलने वाले धुएं से हाथों को सेक लें. आप चाहें तो नारियल तेल भी मिलाकर लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news