Monsoon Care Routine For Men; मानसून में स्किन का हो जाता है बुरा हाल, लड़के ऐसे रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल
Advertisement
trendingNow11287136

Monsoon Care Routine For Men; मानसून में स्किन का हो जाता है बुरा हाल, लड़के ऐसे रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

Care in Monsoon: आमतौर पर पुरुष कम ही देखभाल करते हैं. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहें हैं, ऐसे टिप्स जिसकी मदद से पुरुष कम समय में ही स्किन और हेयर की देखभाल कर, उसे हेल्दी और खूबसूरत बना सकते हैं.

 

सांकेतिक तस्वीर

Self Care in Monsoon: मानसून का मौसम बेहद खूबसूरत होता है. लेकिन अगर इस मौसम में ठीक से ख्याल न रखा जाए तो ये आपकी खूबसूरती को कम कर सकता है. आपने अक्सर महिलाओं को पार्लर जाते हुए या फिर घर में ही फेस मास्क लगाते हुए देखा होगा. ऐसा इसलिए कि महिलाएं अपनी बॉडी केयर को लेकर संवेदनशील होती हैं और इसलिए ही महिलाओं की स्किन ज्यादा सोफ्ट (Soft) और बाल ज्यादा सुंदर होते हैं. लेकिन आमतौर पर पुरुष कम ही देखभाल करते हैं. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहें हैं, ऐसे टिप्स जिसकी मदद से पुरुष कम समय में ही स्किन और हेयर की देखभाल कर, उसे हेल्दी और खूबसूरत बना सकते हैं.

कैसे करें केयर?

अलग-अलग मौसम में बॉडी की देखभाल अलग-अलग तरीकों से की जाती है. आज हम आपको बताएंगे कि मानसून के मौसम में अपनी देखभाल कैसे करें कि हर समय आपकी खूबसूरती बरकरार रहे.

स्किन केयर टिप्स

मानसून के मौसम में कभा स्किन ड्राई हो जाती है, तो कभी आॉयली. ऐसे में स्किन केयर बहुत जरूरी है. बारिश के मौसम में चेहरे पर सीरम से मसाज करना चाहिए. अगर पॉसिबल हो तो हर रोज करने की कोशिश करें, नहीं तो कम से कम हफ्ते में स्किन मसाज को एक दिन जरूर दें.

बालों की केयर भी काफी जरूरी

बालों के लिए मानसून का मौसम बहुत खराब होता है. मौसम में नमी और उमस की वजह से बाल आॉइली और स्कैल्प ड्राई हो जाती है. बाल बेहद कमजोर होकर झड़ने लगते हैं. बालों का इस तरह से झड़ना लंबे वक्त के लिए नुकसानदायक हो सकता है. इसलिए बालों की केयर बहुत जरूरी है. इसके लिए आप हेयर क्रीम वैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये बालों से तेल, चिकनाई और धूल जैसी गंदगी दूर कर देता है. साफ होने से हेयर हेल्दी बने रहते हैं. मैट-फिनिश हेयर जेल भी अच्छा आॉप्शन है.

जरूरी है दाढ़ी की देखभाल

दाढ़ी आजकल मैन्स के लुक की सबसे जरूरी चीज है. ज्यादातर युवा Beard Look के शौकीन हैं. अगर दाढ़ी अच्छी न हो तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है. मानसून का मौसम बालों की ही तरह दाढ़ी के लिए भी बहुत खतरनाक है. दाढ़ी को रोज अच्छी तरह धोकर रखें, ताकि किसी तरह की गंदगी जमा न हो. रोज या कम से कम हफ्ते में एक बार दाढ़ी में तेल लगाकर 5 मिनट तक मसाज करें. तेल से दाढ़ी हेल्दी होती है और उसमें शाइन भी आती है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news