Male Fertility: इस आयुर्वेदिक उपाय से दूर होगी शादीशुदा मर्दों की परेशानी, लौट आएगी अंदरूनी 'ताकत'
Advertisement

Male Fertility: इस आयुर्वेदिक उपाय से दूर होगी शादीशुदा मर्दों की परेशानी, लौट आएगी अंदरूनी 'ताकत'

Shatavari Benefits: शादीशुदा पुरुषों को शतावरी खाने की सलाह दी जाती है से उनकी शारीरिक क्षमता बेहतर हो, लेकिन क्या आप इसके इस्तेमाल का तरीका जानते हैं?

Male Fertility: इस आयुर्वेदिक उपाय से दूर होगी शादीशुदा मर्दों की परेशानी, लौट आएगी अंदरूनी 'ताकत'

Shatavari For Male Fertility: शादी के बाद हर पुरुष चाहता कि उनकी पत्नी के रिश्ता अच्छा रहे और मैरिड लाइफ में खुशियां कभी कम न हो, लेकिन अगर शारीरिक कमजोरी आ जाए तो रिलेशनशिप में खटास आना लाजमी है और इससे पिता बनने में भी परेशनी आने लगती है. ऐसे में एक खास चीज के सेवन से मर्दाना ताकत वापस आ सकती है.

शतावरी से दूर होगी पुरुषों की समस्या

हम बात कर रहे हैं शतावरी की जो न सिर्फ पुरुषों बल्कि हर किसी के लिए फायदेमंद साबित होता है. इसमें कार्बोहाइड्रेट, शुगर, मैग्नीशियम, कैल्शियम, प्रोटीन, एनर्जी, आयरन और कई तरह के विटामिंस होते हैं. आइए जानते हैं कि शतावरी के सेवन से शादीशुदा मर्दों को कैसे फायदा पहुंच सकता है.
 

fallback

शादीशुदा मर्दों के लिए क्यों फायदेमंद है शतावरी?

1. बढ़ जाएगी यौन क्षमता

अगर शादी की बाद पुरुष नियमित रूप से शतावरी खाएं तो उनकी शारीरिक और यौन क्षमता काफी बेहतर हो जाएगी. इसके लिए रात को सोने से पहले दूध को हल्का गर्म करें और उसमें शतावरी पाउडर मिलाकर पी जाएं. ऐसा करने ने मसल्स भी मजबूत होंगे.

2. स्पर्म काउंट होगा बेहतर

शादी के बाद कई मर्दों को पता चलता है कि उनका स्पर्म काउंट लो है, इसकी वजह से वो अपनी पार्टनर को प्रेग्नेंट नहीं कर पाते हैं. वो मेल इनफर्टीलिटी की समस्याओं से जूझ रहे होते हैं, लेकिन शर्मिंदगी के कारण अपनी परेशानियों को किसी से कह नहीं पाते, ऐसे में सोने से पहले दूध के साथ शतावरी पाउडर का सेवन जरूर करें.

3. स्वप्नदोष होगा दूर

कभी कभार स्वप्नदोष होना नॉर्मल है, लेकिन अगर ये जरूरत से ज्यादा हो जाए तो ऐसे में शतावरी आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है. इसके लिए आप शतावरी का पाउडर लें और उसमें थोड़ी सी मिश्री को मिला लें और फिर दूध के साथ पी जाएं. इससे स्वप्नदोष दूर हो जाएगा.

4. बढ़ती उम्र का असर होगा कम

उम्र बढ़ने के साथ पुरुषों को कई परेशानियां पेश आने लगती हैं, जो तरह-तरह की बीमारियों में बदलने लगती है. चूंकि शतावरी में एंटीऑक्सीडेंट और ग्लूटाथियोन नामक कंपाउंड पाया जाता है जो उम्र के असर को कम करने में मदद करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news