Male Fertility: दूध के साथ कौन से बीज मिलाने से बढ़ेगी शादीशुदा पुरुषों की 'ताकत'? जान लीजिए इसका नाम
Advertisement

Male Fertility: दूध के साथ कौन से बीज मिलाने से बढ़ेगी शादीशुदा पुरुषों की 'ताकत'? जान लीजिए इसका नाम

Men's Health: शादी के बाद मर्दों की चाहत होती है कि उनका यौन जीवन बेहतर रहे और किसी भी तरह की मर्दाना कमजोरी न आए, ऐसे में आप दूध के साथ एक खास काले बीज का सेवन कर सकते हैं.

Male Fertility: दूध के साथ कौन से बीज मिलाने से बढ़ेगी शादीशुदा पुरुषों की 'ताकत'? जान लीजिए इसका नाम

Nigella Seeds with Milk Benefits: दूध में हल्दी या कई तरह के सीड्स मिलाकर पीने की सलाह दी जाती है. इनसे सेहत को फायदा मिलता है. इनमें से एक गुणकारी चीज है कलौंजी. इस बीज को दूध के साथ मिलाकर पीना आपकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. काले रंग के ये बीज एंटीऑक्सीडेंट्स, कैल्शियम, ऑयरन, कॉपर, फॉस्फोरस और फोलिक एसिड से भरपूर होते हैं. आइए जानते हैं कि आप इस ड्रिंक का किस तरह लाभ उठा सकते हैं. 

कलौंजी वाले दूध के फायदे

1. मर्दों की बढ़ेगी 'ताकत'

कलौंजी वाला दूध शादी पुरुषों की मर्दाना कमजोरी को दूर करता है और फर्टिलिटी बढ़ाने में मददगार होता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो यौन जीवन को बेहतर बनाते हैं और पिता बनने में दिक्कतें नहीं आतीं. आप रोजाना कम से कम एक ग्लास कलौंजी वाला दूध जरूर पिएं.
 

fallback

2. इम्युनिटी होगी स्ट्रॉन्ग

कलौंजी वाला दूध आपके स्टेमिना (Stamina) और इम्युनिटी (Immunity) दोनों के लिए बेहद फायदेमंद है. इसे पीने से आपको एनर्जी मिलती है. वहीं एंटीऑक्सीडेंट गुणों की वजह से यह मौसमी बीमारियों से भी बचाता है. खासकर सर्दी-खांसी-जुकाम में ये बेहद फायदेमंद है.

3. वजन घटाने में असरदार

वजन कम करने (Weight Loss) के लिए कलौंजी वाला दूध काफी फायदेमंद माना जाता है. इससे मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और डाइजेशन में भी ये मदद करता है. अगर आपको कब्ज की समस्या है तो वो भी इसे पीने से दूर होगी.

4. प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए 

प्रेग्नेंट महिलाओं को भी कलौंजी वाला दूध पीने की सलाह दी जाती है. इससे महिलाओं में खून की कमी नहीं होती. ये गर्भ में पल रहे शिशु की हड्डियों के विकास में भी सहायक होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले  चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news