Hair fall control tips: झड़ते बालों ने कर रखा है परेशान? तो केमिकल प्रोडक्ट नहीं, आजमाएं ये नेचुरल होम रेमेडीज
Advertisement

Hair fall control tips: झड़ते बालों ने कर रखा है परेशान? तो केमिकल प्रोडक्ट नहीं, आजमाएं ये नेचुरल होम रेमेडीज

Hair Care Tips: आज हम आपके झड़ते बालों के लिए नैचुरल होम रेमेडी लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप झड़ते-टूटते बालों से कुछ ही दिनों में टाटा-बाय-बाय बोल देंगे, तो चलिए जानते हैं झड़ते बालों के लिए नैचुरल होम रेमेडीज.

 

Hair fall control tips: झड़ते बालों ने कर रखा है परेशान? तो केमिकल प्रोडक्ट नहीं, आजमाएं ये नेचुरल होम रेमेडीज

Natural home remedies for hair fall: बाल आपकी खूबसूरती में अहम भूमिका निभाते हैं. लेकिन आज के समय की लाफस्टाइल, खानपान और बढ़ते प्रदूषण के चलते बालों का झड़ना, ड्रायनेस, डैंड्रफ और असमय सफेद होना आम बात है. इन सारी समस्याओं से बचने के लिए आप बाजार से खरीदकर तरह-तरह के प्रोडक्ट्स लाते हैं. लेकिन ये प्रोडक्ट्स केमिकल से भरपूर होने के कारण आपके बालों को बेहतर बनाने के बजाय डैमेज करने की भूमिका अदा करते हैं. ऐसे में आज हम आपके झड़ते बालों के लिए नैचुरल होम रेमेडी लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप झड़ते-टूटते बालों से कुछ ही दिनों में टाटा-बाय-बाय बोल देंगे, तो चलिए जानते हैं (Natural home remedies for hair fall) झड़ते बालों के लिए नैचुरल होम रेमेडीज......

झड़ते बालों के लिए नैचुरल होम रेमेडी (Natural home remedies for hair fall)

करी पत्ता
करी पत्ता खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करते हैं इसलिए खाना पकाने मेें इनका खूब इस्तेमाल किया जाता है. वहीं करी पत्ता विटामिन ए ,बी, सी और ई जैसे कई एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जोकि आपके बालों का झड़ना रोककर उन्हें मजबूती प्रदान करते हैं. 

प्याज का रस
प्याज में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जोकि आपकी स्कैल्प और बालों के इन्फेक्शन से बचने में मदद करता है. हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्याज के रस को एक स्प्रे बोतल की मदद या कॉटन बॉल की मदद से बालों में लगा लें. फिर आप इसको गुनगुने पानी और माइल्ड शैंपू की मदद से वॉश कर लें. इससे आपके बालों में चार-चांद लग जाते हैं. 

अंडा
अंडे हाई प्रोटीन से भरपूर होते हैं इसलिए अंडे का सेवन करना आपकी सेहत के साथ-साथ आपके बालों के लिए फायदेमंद होता है. इसके लिए आप बालों को गीला करके अपने बालों में सीधे ही अंडा लगा लें. इससे बालों को आंतरिक पोषण प्रदान होता है जिससे आपके बालों की संपूर्ण सेहत में सुधार आता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news