Glowing Skin Tips: 50 के बाद भी चेहरे पर पाना चाहती हैं ग्लो तो फॉलो करें 5 स्किनकेयर टिप्स
Advertisement
trendingNow11746825

Glowing Skin Tips: 50 के बाद भी चेहरे पर पाना चाहती हैं ग्लो तो फॉलो करें 5 स्किनकेयर टिप्स

Glowing skin in 50s: बढ़ती उम्र के साथ हमारी त्वचा में भी कई तरह के परिवर्तन दिखाई देते हैं. उम्र बढ़ने के बाद, हमारी स्किन पर झुर्रियां और अन्य समस्याएं दिखने शुरू हो जाती हैं.

Glowing Skin Tips: 50 के बाद भी चेहरे पर पाना चाहती हैं ग्लो तो फॉलो करें 5 स्किनकेयर टिप्स

Glowing skin in 50s: बढ़ती उम्र के साथ हमारी त्वचा में भी कई तरह के परिवर्तन दिखाई देते हैं. उम्र बढ़ने के बाद, हमारी स्किन पर झुर्रियां और अन्य समस्याएं दिखने शुरू हो जाती हैं. 30-40 साल के बाद, त्वचा में ढीलापन का अनुभव हो सकता है. इसमें सिर्फ उम्र ही नहीं, बल्कि त्वचा की देखभाल में कमी, अनहेल्दी आहार और प्रदूषण जैसे कई फैक्टर भी जिम्मेदार हो सकते हैं. कुछ लोगों को तो समय से पहले ही झुर्रियां और अन्य समस्याएं होने लगती हैं.

हमारी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई सारी अभिनेत्रियां हैं, जो 50 के बाद भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं. इनमें से एक हैं माधुरी दीक्षित. उनकी चमकती हुई और स्वस्थ त्वचा से कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता. माधुरी दीक्षित ने बताया है कि उनके लिए महत्वपूर्ण है कि वह अपनी त्वचा की देखभाल करें और सदैव सुंदर दिखें. आइए जानते हैं उनकी खूबसूरती का राज क्या है.

अच्छा खाना खाएं और हाइड्रेटेड रहें
माधुरी दीक्षित अच्छे खाने और पानी पर निर्भर है.

फल खाओ
आज के दौर में जहां जूस क्लींज बहुत लोकप्रिय हो गया है, माधुरी इसके बजाय फल खाना पसंद करती हैं.

स्वस्थ खाओ और वर्कआउट करो
स्वस्थ खाने के अलावा, माधुरी वर्कआउट करने में भी समय बिताती हैं. इससे माधुरी की पूरी सेहत के साथ-साथ उनकी चमकती त्वचा का रहस्य माना जाता है.

मेकअप से पहले और बाद में मॉइस्चराइजर
एक अच्छा क्लीन्ज-टोन-मॉइस्चराइजर रूटीन होना जरूरी है. इसे सही तरीके से फॉलो करना उतना ही जरूरी है जितना कि पूरा लाभ पाने के लिए.

मैट मेकअप बेस
चूंकि ग्लोइंग स्किन अब चलन में है, पुरानी त्वचा मैट फॉर्मूला के लिए सबसे उपयुक्त है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news