Acidity से फौरन छुटकारा दिलाएंगे ये फूड्स, आज से खाना कर दें शुरू
Advertisement

Acidity से फौरन छुटकारा दिलाएंगे ये फूड्स, आज से खाना कर दें शुरू

 Relief From Acidity: आज के समय में हर दूसरा इंसान एसिडिटी की समस्या से परेशान रहता है. हम यहां आपको बताएंगे कि वो कौन से फूड्स होते हैं जिनका सेवन करने से एसिडिटी की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं?

Acidity से फौरन छुटकारा दिलाएंगे ये फूड्स, आज से खाना कर दें शुरू

Instant Relief From Acidity: आज के समय में हर दूसरा इंसान एसिडिटी की समस्या से परेशान  रहता है. वहीं अगर आपका पेट ठीक नहीं रहता है तो आपका किसी काम में मन नहीं लगता है.वहीं समस्या से बच्चों से लेकर बड़े तक परेशान रहते हैं. ऐसे में अगर आप भी कब्ज की समस्या से परेशान रहते हैं तो आपको फौरन कुछ चीजों का सेवन करना शुरू कर देना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि वो कौन से फूड्स होते हैं जिनका सेवन करने से एसिडिटी की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं?

एसिडिटी से छुटकारा पाने के लिए इन चीजों का करें सेवन-
भिगी हुई काली किशमिश-

काली किशमिश में फाइबर होता है जो आपकी बॉडी से कोलेस्टॉल को कम करने में मदद करता है. इसका सेवन करने से एसिडिटी कंट्रोल होती है. इसके अलावा आंखों की रोशनी बढ़ती है, वहीं हाई ब्लड प्रेशर कम होता है. इसलिए आप इसका सेवन रोजाना करना शुरू कर दें. इसका सेवन करने के लिए आप 5 काली किशमिश पानी में भिगोकर रख दें और सुबह खाली पेट में इसको खाएं.
पोहे के साथ दही-
दही के साथ पोहा खान से आपकी बॉडी के लिए फायदेमंद होता है. इतना ही नहीं इससे पेट से जुड़ी समस्सयाओं को दूर करने में मदद मिलती है.इसको खाने के लिए इसे पानी से अच्छी तरह साफ कर लें अब इसमें काला नमक मिला लें अब इसमें दही मिलाकर खाएं. इसका सेवन करने से एसिडिटी की समस्या से छुटकारा मिलेगा.
गुलकंद का पानी-
गुलकंद ठंडा होता है. जिसकी वजह से यह एसिडिटी की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इसका सेवन करने से शरीर की और भी दिक्कतों से छुटकारा मिलता है. इसका सेवन करने के लिए आप एक गिलास पानी में एक चम्मच गुलकंद मिलाएं और इसे पी लें.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Trending news