Advertisement
trendingPhotos2321728
photoDetails1hindi

मानसून में रखें इन बातों का खास ख्याल, नहीं तो हो सकता है फूड पॉइजनिंग का खतरा!

Monsoon Tips:देश में जुलाई महीने की शुरूआत होते ही मानसून की दस्तक हो चुकी है. मानसून के आने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिला है. मानसून के मौसम में हमें अपने सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए क्योकीं मानसून सुहाने मौसम के साथ कई बीमारियों को भी अपने साथ लाता है.

 

मानसून में फूड पॉइजनिंग

1/5
मानसून में फूड पॉइजनिंग

मानसून के मौसम में लोग चटपटा और अनहेल्दी फूड ज्यादा खाते है जिसका असर  हमारी सेहत पर पड़ता है और हम फूड पॉइजनिंग जैसी बीमारियों के शिकार हो सकते है.

क्यों होता है फूड पॉइजनिंग?

2/5
क्यों होता है फूड पॉइजनिंग?

फूड पॉइजनिंग लोगों को अनहेल्दी और बाहर की चीजें ज्यादा खानें से होती है.मानसून के मौसम में क्या होता है कि खाने वाली चीजों में बैक्टीरिया और वायरस पैदा हो सकते है जिससे हमें फूड  पॉइजनिंग का खतरा हो सकता है.

क्या खायें?

3/5
क्या खायें?

मानसून में हमें अपने डाइट में प्रोबायोटिक चीजों को शामिल करना चाहिए. प्रोबायोटिक चीजों में आप अपने डाइट में दही और छाछ जैसी चीजों को शामिल कर सकते हैं.

 

क्या ना खायें?

4/5
क्या ना खायें?

मानसून में हमें कच्ची सब्जियां बिना उबाले नहीं खानी चाहिए. इस मौसम में हमें पत्तेदार साग को खाने से बचना चाहिए.

इन बीमारियों का भी होता है खतरा

5/5
इन बीमारियों का भी होता है खतरा

मानसून में ऐसा माना जाता है अनहेल्दी खाने से हमें डायरिया, कब्ज और अपच जैसी भी बीमारियां हो सकती है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें

ट्रेन्डिंग फोटोज़