Mouni Roy beauty hacks: अपनी स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने के लिए फॉलो करें मौनी रॉय के ये ब्यूटी हैक्स
Advertisement
trendingNow11503928

Mouni Roy beauty hacks: अपनी स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने के लिए फॉलो करें मौनी रॉय के ये ब्यूटी हैक्स

Mouni Roy beauty hacks: मौनी रॉय पिछले कई सालों से एक स्ट्रिक्ट रूटीन फॉलो कर रही हैं. वह सनस्क्रीन को काफी अहमियत देती हैं और हर बार घर से निकलने से पहले इसे लगाती हैं.

Mouni Roy beauty hacks: अपनी स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने के लिए फॉलो करें मौनी रॉय के ये ब्यूटी हैक्स

Mouni Roy beauty hacks: मौनी रॉय ने अपने करियर की शुरुआत लोकप्रिय सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से की थी और फिर उसके बाद कई अन्य टीवी शो का हिस्सा बनीं. इसके अलावा, 'रन', 'तुम बिन 2' और कई अन्य बॉलीवुड फिल्में भी काम किया. टीवी सीरियल 'देवों के देव महादेव' और 'नागिन' में काम करने के दौरान उन्होंने अपनी ओर लोगों का ध्यान आकर्षित किया. इस साल अक्टूबर में आई फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद मौनी रॉय ने करोड़ों लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली. आज हम बात करने जा रहे हैं मौनी रॉय के ब्यूटी हैक्स के बारे में.

मौनी रॉय पिछले कई सालों से एक स्ट्रिक्ट रूटीन फॉलो कर रही हैं. डे और नाइट की क्रीम का उचित उपयोग, दिन में कम से कम दो बार सनस्क्रीन लगाना, रात में मेकअप हटाना, रोजाना 3-4 लीटर पानी पीना और हेल्दी व पौष्टिक भोजन करना - ये सभी चीजें मौनी रॉय अपनी स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने के लिए करती हैं. मौनी सनस्क्रीन को काफी अहमियत देती हैं और हर बार घर से निकलने से पहले इसे लगाती हैं. वह एक अच्छे सनस्क्रीन में निवेश करने की सलाह देती हैं क्योंकि यह आपको बहुत सारी समस्याओं से बचाता है. मेकअप करते समय मौनी यह सुनिश्चित करती हैं कि प्रोडक्ट उनकी स्किन को नुकसान न पहुंचाए, जिसके लिए वह हर रात सोने से पहले मेकअप हटाती हैं.

जैसा कि हमने आपको बताया कि कैसे मौनी रॉय हेल्दी और पौष्टिक भोजन करने में विश्वास करती हैं, वह हर रोज ताजे फल खाती हैं. उनके फलों की लिस्ट में सेब और कीवी में शामिल है. जब सब्जियों की बात आती है, तो उन्हें लगता है कि रोजाना खीरे का सेवन करना जरूरी है. ये सब उसकी डेली रूटीन का हिस्सा है. ज्यादातर लोगों का मानना ​​है कि केला खाने से आपका वजन बढ़ता है, लेकिन यह पूरी तरह से सच नहीं है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप केला कब और कैसे खा रहे हैं. नाश्ते में, दोपहर में या शाम के स्नैक्स में केला खाने से आपके शरीर को कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व मिलते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news