चेहरे की स्किन हो गई है रूखी? इन विटामिन्स को खाना कर दें शुरू, खिल उठेगा चेहरा
Advertisement

चेहरे की स्किन हो गई है रूखी? इन विटामिन्स को खाना कर दें शुरू, खिल उठेगा चेहरा

Vitamins Will improve Face Skin: सर्दियों का मौसम चल रहा है ऐसे में स्किन रूखी और बेजान हो जाती है. ऐसे में आपकों विटामिन्स का सेवन करना चाहिए? विटामिन्स का सेवन करने से आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग होती है.

 चेहरे की स्किन हो गई है रूखी? इन विटामिन्स को खाना कर दें शुरू, खिल उठेगा चेहरा

Vitamins will improve Face Skin:  जैसे-जैसे उम्र बढ़ने लगती है स्किन का ग्लो कम हो जाता है.  वहीं सर्दियों में स्किन डल और बेजान होने लगती है. इसके पीछे का कारण स्किन की ठीक तरह से देखभाल न करना होता है. वहीं कई बार नींद पूरी न होने की वजह से भी स्किन डल और बेजान नजर आने लगती है. वहीं डाइट में विटामिन की कमी के कारण भी स्किन का ग्लो कम हो जाता है. वहीं ऐसी कई विटामिन्स होती हैं जिनका सेवन करने से स्किन खूबसूरत नजर आती है.हम यहां आपको बताएंगे कि हेल्दी स्किन के लिए आपको किन विटामिन्स का सेवन करना चाहिए?

इन विटामिन्स का सेवन करने से स्किन होती हेल्दी-
विटामिन के (Vitamin K)

 स्किन का ग्लो बढ़ाने के लिए ज्यादातर विटामिन के उपयोग किया जाता है. इसका सेवन करने से स्किन का ग्लो बढ़ाने के साथ-साथ विटामिन में पिगमेंटेशन की समस्या भी दूर होती है. इसका सेवन करने के लिए आ अपनी डाइट में गोभी, ब्रोकली, धनिया और दलिया को शामिल करना चाहिए. इन चीजों का सेवन करने से आपकी स्किन हेल्दी और शाइनी बनती है. 
विटामिन ई- (Vitamin E)-
सर्दियों के मौसम में अगर आपकी स्किन का ग्लो कम हो गया है तो विटामिन ई को डाइट में शामिल करें.. ऐसा इसलिए क्योंकि विटामिन ई में एंटीऑक्सीडेंट्स के गुम मौजूद होते हैं.वहीं बता दें विटामिन ई मूंगफली,सरसों,  और ब्रोकली में पाया जाता है. इससे स्किन में जलन और ड्राईनेस की समस्या से छुटकारा मिलता है. वहीं आपकी स्किन ग्लोइंग भी बनती है.

विटामिन सी (vitamin C)

विटामिन सी स्किन को हेल्दी रखने में मददगार होती है. इसलिए अगर आपकी स्किन भी ड्राई और बेजान हो गई है तो आप संतरे, नींबू जैसी चीजों का सेवन शुरू कर दें.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news