Baking Soda से इस तरह करें सफाई, चमक उठेगा घर का कोना-कोना
Advertisement
trendingNow11953779

Baking Soda से इस तरह करें सफाई, चमक उठेगा घर का कोना-कोना

Diwali Cleaning अगर आप भी दिवाली की सफाई कर रहे हैं तो बेकिंग सोडा आपकी मदद कर सकता है.इसका इस्तेमाल करके आप कम पैसों में अपने घर को चमका सकते हैं. चलिए जानते हैं कैसे?

Baking Soda से इस तरह करें सफाई, चमक उठेगा घर का कोना-कोना

How To Clean With Baking Soda: दिवाली का त्योहार आने वाला है ऐसे में घरों में सफाई चल रही है. वहीं घरों में कुछ दाग धब्बे ऐसे हो जाते हैं जो आसानी से नहीं जाते हैं. इन्हें साफ करने के लिए काफी समय की जरूरत होती है. वहीं ये धब्बे घर को खूबसूरती को खराब करने का काम करते हैं.ऐसे में अगर आप भी दिवाली की सफाई कर रहे हैं तो बेकिंग सोडा आपकी मदद कर सकता है.इसका इस्तेमाल करके आप कम पैसों में अपने घर को चमका सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप बेकिंग सोडा से घर की सफाई कैसे कर सकते हैं?
इस तरह करें बेकिंग सोडा से घर की सफाई-
बाथरूम की सफाई करें-

1-बाथरूम में लगे शॉव के ऊपर पानी जम जाता है जिसकी वजह से उसपर सफेद धब्बे जम जाते हैं.ऐसे में बेकिंग सोडा आपकी मदद कर सकता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप किसी साफ कपड़े में बेकिंग पाउडर और लिक्विड सोप को मिलाकर रगड़ें. ऐसा करने से आप धब्बों से छुटकारा मिल जाएगा.

2- वहीं ज्यादातर बाथरूम की नालियों को बदबू और ब्लॉक होने से बचाना है बेकिंग पाउडर को छिड़कर 15 मिनट के लिए छोड़ दें अब गर्म पानी डाल दें ऐसा करने से ब्लॉकेज खत्म होगा.
किचन की सफाई के लिए-
किचन में चिपपिपे दाग-धब्बे  लगे होते हैं इन धब्बों से छुटकारा पाने के लिए आप बेकिंग पाउडर बेस्ट स्क्रबर का काम करता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप स्पंज में पर बेकिंग पाउडर छिड़क दें अब इससे किचन की सफाई करें. ऐसा करके आप किचन की सफाई कर सकते हैं.इसके अलावा बेकिंग सोडा को विनेगर में मिलाकर पेस्ट बना लें अब इस पेस्ट को किचन की दीवारों पर लगें धब्बों पर लगाकर छोड़ दें कुछ समय बाद इसे साफ कपड़े से पोछ दें ऐसा करके भी आक किचन की दीवारों को साफ कर सकते हैं.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 
 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news