Ankita Lokhande: डांस के साथ किक बॉक्सिंग भी, जानिए क्या है अंकिता लोखंडे की फिटनेस का राज
Advertisement

Ankita Lokhande: डांस के साथ किक बॉक्सिंग भी, जानिए क्या है अंकिता लोखंडे की फिटनेस का राज

बॉलीवुड अभिनेत्री अंकिता लोखंडे ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी, तब वह फिटनेस फ्रीक नहीं थीं. हालांकि धीरे-धीरे वह शारीरिक व्यायाम के महत्व और आवश्यकता को समझ गई.

प्रतिकात्मक तस्वीर

टीवी सीरियल की मशहूर अभिनेत्री अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) को आज हर कोई जानता है. पवित्र रिश्ता से करियर की शुरुआत करने वाली अंकिता कई सारी फिल्मों में भी काम कर चुकी है. महाराष्ट्रियन परिवार में जन्मी अंकिता ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी, तब वह फिटनेस फ्रीक नहीं थीं. वह शायद ही कभी जिम जाती थी या कोई डाइट प्लान फॉलो करती थी. हालांकि धीरे-धीरे वह शारीरिक व्यायाम के महत्व और आवश्यकता को समझ गई. इसके बाद से वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क हो गई हैं. अंकिता के डाइट प्लान में सलाद या सूप शामिल नहीं है, बल्कि वह मौसमी फल खाना ज्यादा पसंद करती हैं. आइए जानें अंकिता लोखंडे की फिटनेस का राज.

घर का बना खाना

घर में बनी ब्राउन ब्रेड और हरी सब्जियां बिना तेल के रात-दिन खाई जाती हैं. अंकिता के नाश्ते में फ्रूट सलाद और नट्स शामिल होते हैं. इसके अलावा, वह ना तो शराब पीती हैं और ना ही धूम्रपान करती हैं.

एक्सरसाइज प्लान
अंकिता खुद को फिट रखने के लिए रोजाना दौड़ना और जॉगिंग करना पसंद करती हैं. इससे उनके शरीर की एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न होती है. इसके अलावा, वह एक डांसर है और जब भी मौका मिलता है वह डांस करती है. खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए डांस भी एक बेहतर तरीका है. अंकिता कम ही जिम जाती हैं. वह घर पर ही एक्सरसाइज करती हैं. हालांकि, उनके पास एक जिम ट्रेनर है, जो उन्हें अलग-अलग वर्कआउट के जरिए गाइड करता है.

किक बॉक्सिंग
एक्सरसाइज के साथ ही अंकिता को किक बॉक्सिंग का काफी शौक है और वह पिछले 7-8 सालों से किकबॉक्सिंग की प्रैक्टिस कर रही हैं. उनका मानना ​​है कि उनका मेटाबॉलिज्म काफी अच्छी है; इसलिए वह अपने वजन को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं रहती हैं.

डांस के फायदे
डांस शरीर को लचीला बनाए रखने में मदद करता है. इससे शरीर की हड्डियां और मसल्स मजबूत होती हैं. इसके अलावा डांस करने से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है. डांस करने से कैलोरी बर्न होती है, जिससे आपका वजन कंट्रोल में रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं.

Trending news