Ram Kapoor कैसे बने Fat To Fit? रात को सोने से पहले अपनाते थे ऐसी ट्रिक, आप भी कर सकते हैं ट्राई
Advertisement
trendingNow12038236

Ram Kapoor कैसे बने Fat To Fit? रात को सोने से पहले अपनाते थे ऐसी ट्रिक, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Ram Kapoor Transformation: राम कपूर की वेट लॉस जर्नी किसी भी इंसान को इंस्पायर करने के लिए काफी है, उन्होंने कड़ी मेहनत से नामुमकिन को भी मुमकिन कर दिखाया.

Ram Kapoor कैसे बने Fat To Fit? रात को सोने से पहले अपनाते थे ऐसी ट्रिक, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Ram Kapoor Weight Loss Journey: टीवी और फिल्मों में अपनी एक्टिंग के दम पर शोहरत कमाने वाले राम कपूर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उनका पॉपुलर सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' (Bade Achhe Lagte Hain) बेहद हिट रहा था. पिछले कई सालों में उनकी एक्टिंग के अलावा उनके बढ़ते हुए वजन को लेकर भी खूब चर्चा होती रही है, लेकिन साल 2019 में उन्होंने वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन के जरिए हर किसी को दंग कर दिया था. आखिर उन्होंने ये करिश्मा कैसे किया.

राम कपूर ने कैसे घटाया वजन?
अगर आप भी राम कपूर की तरह वजन घटाने की सोच रहें हैं तो वही ट्रिक्स फॉलो करें जो इस एक्टर ने अपनाई थी. उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग (Intermittent Fasting) का सहारा लिया था, जिसमें कई घंटों तक बिना खाए पिए रहना होता है.

इस ट्रिक के जरिए किया वेट लॉस
राम कपूर ने 16:8 डाइट प्लान फॉलो किया था, इसके मुताबिक वो दिन में सिर्फ 8 घंटे के दौरान ही खाते पीते थे, बाकी 16 घंटे वो फास्ट रखते थे. आप इस तरीके को पूरे हफ्ते या 3 दिन के लिए अपना सकते हैं.

कैसे काम करती है ये ट्रिक?
जब आप इस डाइट रूटीन को फॉलो करते हैं तो कैलोरी इनटेक कम होने लगता है और मेटाबॉलिज्म तेज हो जाता है, इससे वेट लॉस प्रॉसेस की स्पीड बढ़ जाती है. ऐसे में ब्लड शुगर लेवल को भी कम करने में मदद मिलती है.

रात को करने होंगे ये काम
इंटरमिटेंट फास्टिंग को फॉलो करने के दौरान आपको रात के वक्त खाना छोड़ना होगा, कुछ दिनों तक सिर्फ हेल्दी चीजों पर डिपेंड रहें. राम कपूर रात में सोने से पहले कार्डियो एक्सरसाइज करते थे, सुबह जागने के बाद पहले मॉर्निंग वॉक पर निकलते थे, फिर जिम के लिए निकलते थे. इसके अलावा हेवी वेट ट्रेनिंग के जरिए उनके फिटनेस बेहतर हो गई.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news