WFI अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों की शिकायत पर एक्शन, पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow11665623

WFI अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों की शिकायत पर एक्शन, पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

Protest Of Wrestlers: जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने जांच कमेटी पर सवाल उठाए हैं. इस बीच, दिल्ली पुलिस (Delh Police) ने पीड़ितों की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने खेल मंत्रालय से रिपोर्ट भी मांगी है.

WFI अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों की शिकायत पर एक्शन, पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

Wrestlers Protest: लगभग ढाई महीने बाद रविवार दोपहर से धरने पर बैठे कुश्ती के पहलवानों (Wrestlers) का संघर्ष कामयाब होता दिख रहा है. पहले बनी जांच कमेटी से नाखुश पहलवानों ने दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने शारीरिक शोषण की शिकायत की थी, जिसको लेकर पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है. पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस (Delh Police) ने जांच शुरू कर दी है और खेल मंत्रालय से जांच रिपोर्ट मांगी है. पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है, सभी आरोपों से जुड़े तथ्यों की जुटाया जा रहा है.

पुनिया ने जांच कमेटी पर उठाए सवाल

बता दें कि ज़ी मीडिया से ख़ास बातचीत में बजरंग पुनिया ने जांच कमेटी पर ही सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि जो जांच कमेटी में लोग थे वो वही रखे गए थे जो पहले से दबाव में थे. सेक्सुअल हैरेसमेंट के सवाल बिना किसी लीगल व्यक्ति की उपस्थिति में पूछे गए उसका क्या मतलब हुआ? जांच कमेटी की रिपोर्ट क्या आया हमें कुछ नहीं बताया गया, कोई फोन उठाने तक को तैयार नहीं. अगर कोई FIR नहीं होती है तो अब हम न्यायालय का रास्ता देखेंगे, लीगली जो संभव होगा वो करेंगे.

ये यूपी-हरियाणा की लड़ाई नहीं

किसी आधिकारिक के मिलने के सवाल पर बजरंग ने कहा कि हमारे पास किसी का फोन नहीं आया. मंत्रालय में कोई फोन नहीं उठा रहा. अब हम किसी से मिलने नहीं जाएंगे. जिसको आना हो बात करनी हो यहीं जंतर मंतर पर मीडिया के सामने करे. WFI के अध्यक्ष पद की लड़ाई के सवाल पर बजरंग ने कहा कि ये यूपी-हरियाणा की लड़ाई बृजभूषण ने बनाई. हमारी तरफ से ना ही कोई अध्यक्ष पद की लड़ाई थी. वो अध्यक्ष नहीं रहेंगे ये हमें पहले से पता था. लगातार 12 साल तक कोई अध्यक्ष रहा अब वो नहीं हो सकते थे.

साक्षी मलिक का आरोप

ज़ी मीडिया ने विनेश फोगाट और साक्षी मलिक से भी बात की, जिसमें साक्षी मलिक ने कहा कि कल घरवाले खाना लेकर आए थे उन्हें रोक दिया गया. मीडिया के सहयोग की वजह से ही हमें कल व्यवस्थाएं मिल पाईं. अभी तक हमसे किसी ने संपर्क नहीं किया. आगे सवाल पर साक्षी ने कहा कि मैं कभी WFI की सेक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी की सदस्य नहीं रही. ना मुझसे कोई साइन करवाए गए और ना ही कोई जानकारी दी गई.

विनेश फोगाट ने कही ये बात

राजनीतिक दलों का समर्थन लेने पर इस बार धरने पर बैठे पहलवान कोई परहेज नहीं करेंगे. साक्षी ने कहा कि हमने जो गलती पिछली बार किसी के कहने पर की वो अब नहीं करेंगे. हम पूरे देश के पहलवान हैं, अब कोई भी आए हम मना नहीं करेंगे. वहीं, विनेश फोगाट ने कहा कि हम लंबे समय से परेशान रहे हैं. अब FIR दर्ज हो और बृजभूषण को अरेस्ट कर कार्रवाई की जाए. जिनके साथ हैरेसमेंट हुआ है उन्होंने कितना मानसिक उत्पीड़न सहा है. ये लड़ाई सीधे-सीधे बृजभूषण और WFI के कुछ लोगों के खिलाफ है जो गलत का साथ देते रहे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news