Gujarat Election: क्या अमित शाह को गुजरात में CM चेहरा बनाएगी बीजेपी? केजरीवाल ने क्यों पूछा ये सवाल
Advertisement

Gujarat Election: क्या अमित शाह को गुजरात में CM चेहरा बनाएगी बीजेपी? केजरीवाल ने क्यों पूछा ये सवाल

Gujarat Election 2022: केजरीवाल ने ट्वीट कर पूछा किया कि क्या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करने का प्लान बना रही है. 

Gujarat Election: क्या अमित शाह को गुजरात में CM चेहरा बनाएगी बीजेपी? केजरीवाल ने क्यों पूछा ये सवाल

Gujarat Assembly polls 2022: दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अब अपनी सियासी जमीन बढ़ा रही है. इस कड़ी में पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ती देख बीजेपी बौखला गई है. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या इस बार बीजेपी अमित शाह को गुजरात के मुख्यमंत्री का चेहरा (CM candidate) बनाने जा रही है. क्या भूपेंद्रभाई पटेल (Bhupendrabhai Patel) के काम से बीजेपी भी नाराज है. लेकिन AAP की ओर से ऐसे सवाल कोई पहली बार नहीं उछाले गए हैं बल्कि पहले भी पार्टी के नेता ऐसे दावे करते आए हैं.

  1. केजरीवाल ने पूछा बड़ा सवाल
  2. गुजरात चुनाव पर AAP की नजर

केजरीवाल ने पूछा सवाल

केजरीवाल ने ट्वीट कर पूछा किया कि क्या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करने का प्लान बना रही है. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने यह भी पूछा कि क्या बीजेपी गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के काम से खुश नहीं है. उन्होंने अपने इस ट्वीट के जरिए पार्टी के लिए दांव चला है ताकि बीजेपी के वोटर्स में सेंध लगाई जा सके. हालांकि बीजेपी ने अब तक इस बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है.

मार्च में केजरीवाल ने ऐसा ही दावा करते हुए पूछा था कि क्या लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल के पटेल को दिल्ली का अगला लेफ्टिनेंट गवर्नर बनाया जाएगा. तब अनिल बैजल दिल्ली के एलजी थे और उनके बाद वी के सक्सेना को यह जिम्मेदारी मिली है. सात अप्रैल को भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि बीजेपी राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की जगह केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को लाने पर विचार कर रही है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

तब AAP नेता मनीष सिसोदिया ने अपने दावे को विश्वसनीय सूत्रों  रूप में बताते हुए कहा था कि भाजपा बड़ा बदलाव करना चाहती है क्योंकि उसे पहाड़ी राज्य में आप की बढ़ती लोकप्रियता के कारण आगामी चुनाव में हार का डर है. पिछले साल अक्टूबर में गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान, सिसोदिया ने दावा किया था कि भगवा पार्टी मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को बदलने के लिए तैयार थी क्योंकि लोग उनकी सरकार के प्रदर्शन से नाखुश थे. बीजेपी ने तब भी AAP नेता के इस दावे को खारिज किया था.

गुजरात में AAP ने कसी कमर

गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और AAP ने 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. साथ ही पार्टी की ओर से गुजरात को दिल्ली मॉडल की तर्ज पर विकसित करने का वादा किया गया है. मुफ्त बिजली, 10 लाख नौकरियां और बेरोजगारी भत्ता देने जैसे कई वादे पार्टी की ओर से किए जा चुके हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news