Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा बीच में ही छोड़ने वाले थे राहुल गांधी? कांग्रेस महासचिव का बड़ा खुलासा
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा बीच में ही छोड़ने वाले थे राहुल गांधी? कांग्रेस महासचिव का बड़ा खुलासा

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी. इस लंबी यात्रा के दौरान एक समय ऐसा भी आ गया था जब वो अपनी यात्रा को छोड़ने वाले थे. हालांकि, उन्होंने जैसे तैसे इसे पूरा किया.

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा बीच में ही छोड़ने वाले थे राहुल गांधी? कांग्रेस महासचिव का बड़ा खुलासा

Rahul Gandhi Knee Problem: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने पार्टी नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तारीफ करते हुए कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के शुरुआती दिनों में ऐसी स्थिति आ गई थी कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने घुटने की गंभीर समस्या की वजह से किसी और को यात्रा का नेतृत्व देने पर विचार किया था.

प्रियंका गांधी ने कही थी ये बात

राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले वेणुगोपाल ने कहा कि स्थिति ऐसी उत्पन्न हो गई थी कि प्रियंका गांधी को भी कहना पड़ा था कि उनके भाई गंभीर दर्द की वजह से राष्ट्रव्यापी पैदल मार्च से हट सकते हैं और यात्रा की कमान वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को दे सकते हैं.

‘भारत जोड़ यात्रा’ में शामिल यात्रियों को सम्मानित करने के लिए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बताया, ‘उनके (राहुल गांधी) घुटने का दर्द और बढ़ गया जब यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होने के बाद तीसरे दिन केरल में दाखिल हुई. उन्होंने मुझे घुटने के दर्द की गंभीरता बताने के लिए बुलाया और सुझाव दिया कि किसी अन्य नेता के नेतृत्व में यात्रा को जारी रखा जाए.’

सामने आया था राहुल गांधी का वीडियो

इसी पूरी यात्रा के दौरान सामने आई घटनाओं की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए वेणुगोपाल ने बताया कि सात सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से यात्रा शुरू हुई और केरल में दाखिल हुई. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी के बिना यात्रा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए अकल्पनीय थी. कांग्रेस नेता ने बताया कि राहुल गांधी की तरफ से सुझाए गए एक फिजियोथेरेपिस्ट भी उनकी यात्रा में शामिल हुए और उनके इलाज से दर्द ठीक हो गया. राहुल गांधी ने खुद केरल में अपने घुटने की समस्या के बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान बात की और कहा कि जब भी उन्हें यह मुश्किल होती है तो उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का सहारा मिल जाता है. कांग्रेस नेताओं से बातचीत के दौरान उनकी इस चर्चा का वीडियो वायरल हुआ था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news