23 जनवरी के बाद कौन होगा शिवसेना का अध्यक्ष, क्या जाएगी उद्धव ठाकरे की कुर्सी?
Advertisement
trendingNow11538054

23 जनवरी के बाद कौन होगा शिवसेना का अध्यक्ष, क्या जाएगी उद्धव ठाकरे की कुर्सी?

Shiv Sena President: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का कार्यकाल 23 जनवरी को खत्म होने जा रहा है.  शिंदे और ठाकरे गुटों में संगठन पर नियंत्रण के लिए जारी लड़ाई के बीच अब अगला मोर्चा नए अध्यक्ष को लेकर खुलने वाला है. 

23 जनवरी के बाद कौन होगा शिवसेना का अध्यक्ष, क्या जाएगी उद्धव ठाकरे की कुर्सी?

Shiv Sena News: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को गिराने के बाद शिंदे पिछले साल जून में बीजेपी के समर्थन से महाराष्ट्र के सीएम बने थे तब से, शिवसेना के शिंदे और ठाकरे गुटों में संगठन पर नियंत्रण की लड़ाई चल रही है. अब अगला विवाद पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर होना तय है. उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना) ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि या तो पार्टी में आंतरिक चुनाव करवाएं जाए या यथास्थिति बनाए रखी जाए. आयोग ने इस पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा है. ऐसे में बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि 23 जनवरी के बाद पार्टी का अध्यक्ष कौन होगा. बता दें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का कार्यकाल 23 जनवरी को खत्म होने जा रहा है.  

उद्धव समर्थक उनके अगला शिवसेना अध्यक्ष बनने का दावा कर रहे हैं. मीडिया की खबरों के मुताबिक उद्धव गुट के नेता अनिल परब ने कहा कि उद्धव ठाकरे पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए शिवसेना पार्टी के अध्यक्ष हैं और रहेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं को किसी अनुमति की जरूरत नहीं है. 

बता दें उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के गुटों ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के समक्ष अपनी दलीलें पूरी कर लीं और दोनों ने जोर देकर कहा कि वे ही असली शिवसेना हैं। सुनवाई के अंत में आयोग ने कहा कि यदि कोई अभिवेदन हो तो दोनों पक्ष 30 जनवरी तक लिखित में यह प्रस्तुत कर सकते हैं.

'शिवसेना के संविधान में 'मुख्य नेता' पद का कोई प्रावधान नहीं'
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परब ने दावा किया कि शिवसेना के संविधान में 'मुख्य नेता' पद का कोई प्रावधान नहीं है तो सीएम एकनाथ शिंदे का खुद को उस पद पर चुना जाना अमान्य और असंवैधानिक है.’ 

शिदें गुट दे रहा अपनी दलीलें 
दूसरी ओर, शिंदे गुट के वकील निहार ठाकरे ने दिल्ली में मीडिया को बताया कि इसने चुनाव आयोग के सामने तर्क दिया कि यह असली शिवसेना है, क्योंकि अधिकांश निर्वाचित प्रतिनिधि इसके साथ हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news