Odisha: गरीबों के खाते में जब अचानक पहुंचे 2-2 लाख रुपये, फिर जो हुआ वो देखने लायक था
Advertisement

Odisha: गरीबों के खाते में जब अचानक पहुंचे 2-2 लाख रुपये, फिर जो हुआ वो देखने लायक था

Odisha Gramya Bank: ओडिशा के एक जिले में हजारों लोगों के बैंक खातों में जब 50 हजार से लेकर दो-दो लाख रुपए जमा होने के मैसेज आया तो वो सभी भौंचक्के रह गए. ये रकम किसने और क्यों डाली है, ये पता करने के बजाए लोग उसे निकालने के लिए एटीएम पहुंचने लगे.

Odisha: गरीबों के खाते में जब अचानक पहुंचे 2-2 लाख रुपये, फिर जो हुआ वो देखने लायक था

Odisha News: पैसे की जरूरत भला किसे नहीं होती? नौकरी पेशा हों या कारोबारी हर किसी की चाहत होती है कि खाते में हमेशा अच्छी-खासी रकम जमा रहे. लेकिन हर किसी की किस्मत ऐसी नहीं होती. ऐसी सच्ची बातों के बीच अगर आपके खाते में अचानक लाखों रुपए आ जाएं तो भला आप सबसे पहले क्या करेंगे? जाहिर है कुछ लोग ATM की ओर भागेंगे और जितनी लिमिट होगी उसे निकालने की कोशिश करेंगे. वहीं दूसरी ओर एक जागरूक नागरिक होने के नाते कुछ लोग सीधे कस्टमर केयर को फोन लगाकर पूछेंगे कि भैया इतनी बड़ी रकम मेरे खाते में कहां से आई है? हम आपको ये सब इसलिए बता रहे हैं क्योंकि ओडिशा के एक शहर में जब एक ही बैंक में अकाउंट रखने वाले लोगों के खाते में अचानक पैसे जमा होने के संदेश आने लगे तो लोगों ने सीधे बैंक का रुख किया और पैसे निकालने में जुट गए. 

बैंक मैनेजर के उड़े होश!

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये अजीबोगरीब घटनाक्रम सामने आया ओडिशा के केंद्रपाड़ा स्थित ओल ब्लॉक में बने ओडिशा ग्राम्य बैंक में, जहां सुबह-सुबह बैंक खोलने से पहले खाताधारकों की भीड़ लगी थी जो अपने खाते से पैसा निकालने आए थे. ऐसा इसलिए क्योंकि किसी के खाते में 30 हजार तो किसी के खाते में दो लाख रुपये तक जमा कराए गए थे. नोटबंदी के दौरान लगी कतार जैसा नजारा देखकर ओडिशा ग्राम्य बैंक के मैनेजर के भी होश उड़ गए. 

300 खातों में पहुंची रकम

इस खबर के बारे में जब बैंक के मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमने 300 खातों की जांच की है. जिन लोगों के खाते में पैसे आए हैं वो 30000 से लेकर दो लाख रुपए तक हैं. हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर ये पैसे कहां से आए हैं. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि ये पैसे किसने और क्यों इन खातों में जमा कराए हैं.

ओडिशा में काफी पॉपुलर है ये बैंक

ये बैंक भारत के पूर्वी राज्य ओडिशा में बेहद पॉपुलर है. बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक, इसकी करीब 550 शाखाएं और 155 एटीएम हैं. जहां करीब 2300 से ज्यादा लोग काम करते हैं. वहीं 55 लाख से अधिक खाताधारकों की जमा पूंजी उनके पास सुरक्षित है.

Trending news