पश्चिम बंगाल में कोरोना का खौफ! ममता सरकार ने जारी की नई कोविड एडवाइजरी, देखें डिटेल
Advertisement
trendingNow11659236

पश्चिम बंगाल में कोरोना का खौफ! ममता सरकार ने जारी की नई कोविड एडवाइजरी, देखें डिटेल

एडवाइजरी में संवेदनशील लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के लिए कहा गया है. एडवाइजरी में बुजुर्गों, अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों और गर्भवती महिलाओं से बुखार, ज़ुकाम और खांसी से पीड़ित लोगों से दूरी बनाने को कहा गया है.

पश्चिम बंगाल में कोरोना का खौफ! ममता सरकार ने जारी की नई कोविड एडवाइजरी, देखें डिटेल

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में 10,542 कोरोना मामले दर्ज किए गए. कोरोना के खतरे को देखते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने नई एडवाइजरी जारी कर दी है. पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी में बुजुर्गों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और बीमार लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचने की अपील की गई है. 

इस एडवाइजरी में बताया गया है कि राज्य में फैले कोरोना वायरस के मौजूदा वेरिएंट की वजह से संक्रमण के हल्के लक्षण ही नजर आते हैं लेकिन ये घातक हो सकते हैं. ये संक्रमण कुछ मामले में, खासकर, बुजुर्गों, पहले से किसी बीमारी से पीड़ित लोगों और कमजोर इम्युनिटी सिस्टम वाले लोगों के लिए परेशानी को बढ़ा सकता है.

एडवाइजरी के मुताबिक, यह बुजुर्गों के अलावा, डायबिटीज के मरीज और दिल, गुर्दा, जिगर, फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जिन लोगों ने कोविड का टीका नहीं लगवाया है वो इसे जरूरी तौर पर लगवा लें.

विभाग के मुताबिक लोगों को टीका लगवाने में देरी नहीं करनी चाहिए. एडवाइजरी में संवेदनशील लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने के लिए कहा गया है. एडवाइजरी में बुजुर्गों, अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों और गर्भवती महिलाओं से बुखार, ज़ुकाम और खांसी से पीड़ित लोगों से दूरी बनाने को कहा गया है.

एडवाइजरी में सफाई का विशेष तौर पर ध्यान देने की अपील करते हुए साबुन से बार बार हाथ धोने या सेनेटाइजर से हाथों को साफ करने को भी कहा गया है. इसके अलावा लोगों से राह चलते सार्वजनिक जगहों पर न थूकने की अपील की गई है. विभाग ने कहा कि अगर किसी को भी कोई लक्षण नजर आते हैं तो वो तुरंत कोरोना टेस्ट करवाएं और संक्रमण पाए जाने पर एकांतवास में रहें.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

Trending news