Weather Update Today: आज भारी बारिश कर सकती है जीना मुश्किल, IMD ने जारी की चेतावनी; जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

Weather Update Today: आज भारी बारिश कर सकती है जीना मुश्किल, IMD ने जारी की चेतावनी; जानें अपने शहर का हाल

Rain Alert: आज सप्ताह का पहला दिन है. लेकिन यह पहला दिन बारिश भरा हो सकता है. मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Weather Update Today: आज भारी बारिश कर सकती है जीना मुश्किल, IMD ने जारी की चेतावनी; जानें अपने शहर का हाल

Weather Forecast Today: देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अंडमान-निकोबार में आज और कल गरज के साथ भारी बारिश होने की संभवाना है. इसी तरह मेघालय और असम के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है. पुडुचेरी, उत्तरी तमिलनाडु और कराइकल में भी तेज बरसात के आसार बन रहे हैं. वहीं केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में उमस भरा मौसम बने रहने की संभावना है. 

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम 

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पिछले 24 घंटो में झारखंड और गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई. इसी तरह जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भी मध्यम स्तर की बरसात हुई. 

पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के उत्तरी तट पर तेज बरसात (Weather Forecast Today) हुई. वहीं कोंकण- गोवा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई. .

आज इन जगहों पर हो सकती है बारिश

आज के मौसम (Weather Forecast Today) की बात की जाए तो पूर्वोत्तर भारत, तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तीव्र बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, विदर्भ और दक्षिणी गुजरात में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. 

इन राज्यों में भी आज गरजेंगे बादल

अगर आज के मौसम की बात की जाए तो पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों (Weather Forecast Today) के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश संभव है. ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी ठीकठाक बारिश हो सकती है. और पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों के कुछ हिस्सों में एक या दो मध्यम बारिश के साथ हल्की बारिश संभव है. 

Trending news