Weather Report: दिल्ली में शिमला जैसी बर्फीली हवा का कहर, 25KM प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी शीतलहर
Advertisement
trendingNow12099513

Weather Report: दिल्ली में शिमला जैसी बर्फीली हवा का कहर, 25KM प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी शीतलहर

Delhi Weather Report: बारिश और पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली के मौसम में बदलाव आया है. आसमान तो साफ है लेकिन ठंडी हवाओं का कहर दिख रहा है. बर्फीली हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है.

Weather Report: दिल्ली में शिमला जैसी बर्फीली हवा का कहर, 25KM प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी शीतलहर

8 February 2024 Weather Update: दिल्ली में मौसम (Delhi Weather) ने एक बार फिर करवट ले ली है. दिल्ली में बारिश के बाद आसमान साफ हुआ है. इसके अलावा पहाड़ों पर भी बर्फबारी हो रही है. इसका असर मैदानी इलाकों में दिख रहा है. यहां ठंड और ठिठुरन में इजाफा हो गया है. दिल्ली में रहते हुए शिमला जैसा एहसास हो रहा है. दिल्ली में ठंडी हवाओं ने हाल खराब कर रखा है. आज दिल्ली में तापमान 21 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच में रह सकता है. आइए देश के अलग-अलग इलाकों में मौसम का हाल जानते हैं.

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-एनसीआर में कोहरे और ठंड से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब हालात थोड़े ठीक होते नजर आ रहे हैं. हालांकि, दिल्ली-एनसीआर में आज बर्फीली हवा ठंड का एहसास करा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बहने की संभावना है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. आज दिल्ली का औसत एक्यूआई 165 है, जो संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया जाता है. हालांकि बीते दिनों के मुकाबले लोगों को प्रदूषण से बड़ी राहत मिली है.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा, पूर्वी असम, नागालैंड और मेघालय में भी हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, ओडिशा के कोस्टल इलाकों में 1 या 2 जगहों पर हल्की बारिश संभव है. इसके अलावा उत्तर पश्चिम भारत में 15 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. वहीं, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा की अलग-अलग जगहों पर घना कोहरा छाया रह सकता है.

यूपी-बिहार में गिरा पारा

हालांकि, पिछले 24 घंटे में अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मीडियम बारिश और बर्फबारी हुई. पूर्वोत्तर भारत, सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. वहीं, पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और विदर्भ में तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई. इसके अलावा, ओडिशा और कोस्टल आंध्र प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहा.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news