Weather Forecast Today: दक्षिण से उत्तर तक बारिश का अलर्ट, बाढ़-बारिश से बढ़ेगी आफत; जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

Weather Forecast Today: दक्षिण से उत्तर तक बारिश का अलर्ट, बाढ़-बारिश से बढ़ेगी आफत; जानें अपने शहर का हाल

Today Weather Update: मौसम विभाग ने आज दक्षिण से उत्तर भारत तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस बारिश की वजह से कहीं पर बाढ़ की स्थिति भी बन सकती है. 

Weather Forecast Today: दक्षिण से उत्तर तक बारिश का अलर्ट, बाढ़-बारिश से बढ़ेगी आफत; जानें अपने शहर का हाल

All India Rain Forecast: मौसम विभाग ने आज देश के अलग- अलग इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिन राज्यों में चेतावनी जारी की गई है, उनमें तेलंगाना से लेकर, महाराष्ट्र, और पूर्वोत्तर के कई हिस्से शामिल हैं. इसके साथ ही मुंबई के लिए रेड अलर्ट घोषित किया गया है. जबकि महाराष्ट्र के रत्नागिरी और रायगढ़ जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है. बाकी राज्यों में भी गरज के साथ बौछारें पड़ने और तेज गति से हवा चलने की चेतावनी दी गई है. 

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग (Today Weather Update) के मुताबिक तेलंगाना, विदर्भ, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में अत्यधिक भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है. पूर्वी भारत में शनिवार से बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. उत्तर पश्चिम भारत में 31 जुलाई तक हल्की से मध्यम और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शनिवार तक लगातार बारिश (Today Weather Update) होने की संभावना है, जबकि पूर्वी यूपी में शुक्रवार से 31 जुलाई तक तेज बरसात होगी. राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में भी आज बारिश होगी. मध्य भारत में गुरुवार से शनिवार तक हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी वर्षा होने का अनुमान है. छत्तीसगढ़ और विदर्भ में भी आज अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की उम्मीद है. 

पश्चिम भारत में शनिवार तक हल्की से मध्यम, काफी व्यापक वर्षा होने की उम्मीद है. इस अवधि के दौरान कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है, जबकि गुजरात और मराठवाड़ा में आज बारिश होगी. मुंबई शहर और आसपास के इलाकों में आज शुक्रवार को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. दक्षिण भारत में आज हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है. 

पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बारिश

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज (Today Weather Update) से शनिवार तक, झारखंड में शनिवार से 31 जुलाई तक और बिहार में 30- 31 जुलाई को बारिश होने की संभावना है. पूर्वोत्तर भारत में 31 जुलाई तक हल्की से मध्यम, काफी व्यापक वर्षा होने का अनुमान है. साथ ही कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी होगी.' अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में आज अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है. 

Trending news