Rain Alert: उमस भरी गर्मी के बाद लौट आए बादल, 29 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट; जानें अपने शहर के मौसम का हाल
Advertisement

Rain Alert: उमस भरी गर्मी के बाद लौट आए बादल, 29 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट; जानें अपने शहर के मौसम का हाल

All India Weather Update: कई दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद अब बादल एक बार फिर लौट आए हैं. मौसम विभाग ने 29 जुलाई तक भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है. 

Rain Alert: उमस भरी गर्मी के बाद लौट आए बादल, 29 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट; जानें अपने शहर के मौसम का हाल

All India Rain Forecast: मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वी मध्य भारत में 26 से 27 को भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. इस दौरान 26 से 27 जुलाई के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी हरियाणा तेज बरसात होगी. जबकि पश्चिम उत्तर प्रदेश में 28 से 30 जुलाई के बीच भारी बरसात (Today Weather Update) का दौर चलेगा. इस दौरान पूर्वी भारत में भी भारी बारिश होने की उम्मीद है.

इन राज्यों में भारी वर्षा का अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 26 जुलाई तक पश्चिमी तट पर और 26-27 जुलाई के दौरान तेलंगाना व आंध्र प्रदेश में बहुत भारी वर्षा (Today Weather Update) होने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, 26 से 29 जुलाई तक भारत के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कहीं हल्की बारिश होगी तो कहीं भारी से भी भारी बरसात होगी. 

उत्तर पश्चिम भारत में, उत्तराखंड (Uttarakhand Rain Alert), पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भारी बारिश होने की उम्‍मीद है. हिमाचल प्रदेश में भी बुधवार से  शुक्रवार तक भारी बारिश होगी. राज्य में 26 और 27 जुलाई को अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. पूर्वी राजस्थान में 26 से 27 तारीख तक और पश्चिमी राजस्थान में 26 जुलाई को बारिश होगी. 

जम्मू-कश्मीर में भी होगी बरसात

जम्मू और कश्मीर में 26 और 27 जुलाई को बारिश होगी. कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं. मध्य भारत में भी भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है. विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बुधवार से शुक्रवार तक बारिश (Today Weather Update) का दौर रहेगा. दोनों जगहों पर 26 और 27 जुलाई को अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश होगी.
पूर्वी मध्य प्रदेश में 26 से 28 जुलाई तक बारिश होगी, वहीं 27 जुलाई को कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश होगी. 

पश्चिम भारत, कोंकण, गोवा जैसे क्षेत्रों और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में मंगलवार से शनिवार तक व्यापक वर्षा होगी. साथ ही 26 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा (Today Weather Update) होगी. इस अवधि के दौरान दक्षिण भारत में भी व्यापक वर्षा होगी. तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल और माहे में 27 जुलाई तक बारिश होगी. 

पूर्वोत्तर भारत में भी बरसेंगे बदरा

तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 26 जुलाई को बारिश होगी. इस दौरान कई इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.' पूर्वोत्तर भारत में अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 29 जुलाई तक और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 28 और 29 जुलाई को काफी व्यापक वर्षा होगी. वहीं 'अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 27 और 28 जुलाई को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में अब भी यमुना का जलस्तर खतरे से ऊपर

दिल्ली की बात करें तो यमुना के जलस्तर (Today Weather Update) में गिरावट जारी है हालांकि वह अभी भी खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर है. माना जा रहा है कि हिमाचल, पंजाब, उत्तराखंड में भारी बरसात हुई तो दिल्ली में फिर बाढ़ जैसे हालात हो सकत हैं. इसलिए दिल्ली के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. मौसम विभाग के अनुमान है कि आज दिल्ली-एनसीआर में भी बरसात हो सकती है. 

Trending news