WATCH: टेक ऑफ के ठीक बाद एक घर से जा टकराया ग्लाइडर, दो लोग गंभीर रूप से घायल
Advertisement

WATCH: टेक ऑफ के ठीक बाद एक घर से जा टकराया ग्लाइडर, दो लोग गंभीर रूप से घायल

Glider Crash: अधिकारियों ने कहा कि हो सकता है कि तकनीकी खराबी के कारण यह घटना हुई हो, लेकिन उचित जांच के बाद ही असली कारण का पता लग पाएगा. दोनों घायलों को असर्फी अस्पताल में भर्ती कराया गया और डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत गंभीर है.

WATCH: टेक ऑफ के ठीक बाद एक घर से जा टकराया ग्लाइडर, दो लोग गंभीर रूप से घायल

Dhanbad Glider Crash: झारखंड के धनबाद जिले में उड़ान भरने के ठीक बाद जॉयराइड ग्लाइडर एक आवासीय इमारत से टकरा गया. हादसे में एक पायलट और एक 14 वर्षीय यात्री घायल हो गए. अधिकारियों ने कहा कि दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारियों ने कहा कि हो सकता है कि तकनीकी खराबी के कारण यह घटना हुई हो, लेकिन उचित जांच के बाद ही असली कारण का पता लग पाएगा. दोनों घायलों को असर्फी अस्पताल में भर्ती कराया गया और डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत गंभीर है.

ग्लाइडर में सवार थे एक पायलट और एक बच्चा
बारबड्डा पुलिस थाने के प्रभारी आशीष कुमार यादव ने कहा कि जॉयराइड ग्लाइडर बरवाड़ा हवाई पट्टी से शाम चार बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरने के ठीक बाद इमारत से जा टकराया.  दरअसल, ये विमान धनबाद से कोयलांचल के हवाई दौरे के लिए एक पायलट और एक बच्चे के साथ रवाना हुआ था. 

 

हादसे में घायल यात्री की पहचान पटना निवासी कुश सिंह (14) के रूप में हुई है, जो अपने मामा पवन सिंह के घर धनबाद आया था. उसने शहर को आकाश से देखने के लिए ग्लाइडर की सवारी करने का फैसला किया.

प्राइवेट एजेंसी चलाती है ग्लाइडर सर्विस
यह ग्लाइडर सर्विस एक प्राइवेट एजेंसी द्वारा चलाई जाती है. इस ग्लाइडर सर्विस में केवल दो लोगों, पायलट और एक यात्री को अनुमति है. मनोरंजन के लिए हवा से शहर को देखने का आनंद लेने के लिए धनबाद के लोगों के लिए यह ग्लाइडर सेवा शुरू की गई थी. घटना के बाद शहर का हवाई दौरा फिलहाल रोक दिया गया है.

ग्लाइडर जिस घर पर गिरा उसके मालिक नीलेश कुमार ने कहा कि उनके परिवार में कोई भी घायल नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि घर के अंदर खेल रहे उनके दो बच्चे बाल-बाल बच गए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news