प्रेमिका की मौत की फर्जी कहानी गढ़ने के लिए चाहिए थी एक लाश, कर दी 87 साल की महिला की हत्या
Advertisement
trendingNow11947139

प्रेमिका की मौत की फर्जी कहानी गढ़ने के लिए चाहिए थी एक लाश, कर दी 87 साल की महिला की हत्या

गुजरात के कच्छ जिले के भचाऊ शहर में एक बुजुर्ग महिला की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

प्रेमिका की मौत की फर्जी कहानी गढ़ने के लिए चाहिए थी एक लाश, कर दी 87 साल की महिला की हत्या

गुजरात के कच्छ जिले के भचाऊ शहर में एक बुजुर्ग महिला की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि 21 वर्षीय एक युवक ने 87 वर्षीय महिला की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह अपनी प्रेमिका की मौत की कहानी गढ़ने के लिए एक लाश चाहता था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया, आरोपी राजू छंगा ने अपनी 22 साल की प्रेमिका की मौत की कहानी गढ़ने और विदेश भागने के लिए हत्या की योजना बनाई. अपनी प्रेमिका के समान कद-काठी वाली महिला की तलाश उसे उस बूढ़ी महिला तक ले गई.

इससे पहले कि छंगा और उसकी 22 वर्षीय प्रेमिका राधिका छंगा भाग सकें, रविवार को पुलिस ने उन्हें भचाऊ के मांडविवास निवासी जेठी गाला (87) की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लियाय. जेठी गाला अकेले रह रही थीं.

3 नवंबर को की महिला की हत्या
पूछताछ के दौरान, छंगा ने कहा कि उसने 3 नवंबर की सुबह महिला का गला घोंट दिया. इसके बाद शव को गहरे नीले रंग के ट्रॉली बैग में पैक किया और अपने पिता के ऑफिस में छिपा दिया.भचाऊ शहर के विशाल कॉम्प्लेक्स में स्थित यह ऑफिस बंद पड़ा था.

रिपोर्ट के मुताबिक कच्छ (पूर्व) के पुलिस अधीक्षक सागर बागमार ने बताया, ‘आरोपी और राधिका एक ही समुदाय के हैं और दूर के रिश्तेदार हैं.वे एक रिश्ते में थे, लेकिन यह उनके परिवारों के लिए अस्वीकार्य था.इसलिए, दोनों ने भागने का फैसला किया.लेकिन पकड़े जाने के डर से, राजू ने विदेश जाने से पहले राधिका की मौत का नाटक रचने के बारे में सोचा.’

राजू और राधिका ने पहले कब्रिस्तान को खोदा
दोनों ने पहले सामाखियाली शहर में एक कब्रिस्तान के एक हिस्से को इस उम्मीद में खोदा था कि उन्हें हड्डियामं मिलेंगी, जिन्हें वे राधिका की हड्डी के रूप में पेश करेंगे.हालांकि, वे असफल रहे और इसके बजाय एक महिला को खोजने का फैसला किया.

बागमार ने कहा, वे उसे मारना चाहते थे, शव को जला देना चाहते थे और पुलिस को बताना चाहते थे कि 'राधिका' की हत्या कर दी गई है।

सीसीटीवी से खुला राज
पुलिस के अनुसार, आरोपी ने गाला की पहचान की, जो अकेली रहती थी क्योंकि दो बेटे मुंबई में रहते हैं.3 नवंबर की सुबह, गाला के पड़ोसी ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत लेकर पुलिस से संपर्क किया.जांच करने पर, पुलिस को कुछ भी गायब नहीं मिला, न ही संघर्ष का कोई निशान मिला. इसलिए पुलिस ने मकसद के रूप में डकैती या लूटपाट से इनकार कर दिया.

पुलिस ने पास के एक घर से सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया, तो उन्होंने एक व्यक्ति को अपना चेहरा ढंके हुए और ट्रॉली बैग खींचते हुए गाला के घर से बाहर निकलते देखा.

इसके बाद पुलिस ने 10 टीमों का गठन किया. शहर भर के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन करते हुए, भचाऊ पुलिस निरीक्षक एस जी खंभला को शनिवार को जानकारी मिली कि कस्टम चौराहे पर विशाल कॉम्प्लेक्स में आरोपी के पिता गणेश छंगा की बंद गैस एजेंसी की दुकान से खून रिसता देखा गया.

पुलिस उसके पास जब पहुंची, तो गणेश ने पुलिस को बताया कि चाबियां राजू के पास थीं, जिससे संपर्क नहीं हो सका. इसलिए, पुलिस ने ताला तोड़ा और ट्रॉली बैग के अंदर गाला का शव पाया.

Trending news