Kedarnath Viral Video: केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में महिला ने उड़ाए नोट, देखते रहे पुरोहित; वायरल वीडियो से मचा हड़कंप
Advertisement

Kedarnath Viral Video: केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में महिला ने उड़ाए नोट, देखते रहे पुरोहित; वायरल वीडियो से मचा हड़कंप

Kedarnath Yatra 2023: केदारनाथ में रुपये उड़ाने का वीडियो वायरल होने पर रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित ने महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं. जबकि, इस दौरान मौके पर मौजूद रहे बदरी केदार मंदिर समिति के कर्मचारियों पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 

Kedarnath Viral Video: केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में महिला ने उड़ाए नोट, देखते रहे पुरोहित; वायरल वीडियो से मचा हड़कंप

Kedarnath News: केदारनाथ धाम में एक विवाद थमता नहीं कि दूसरा शुरू हो जाता है. इस बार केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती महिला का वीडियो वायरल हुआ है. अभी तक केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में सोने की परतों पर पॉलिश को लेकर बवाल चल रहा था तो अब इस वीडियो ने फिर से नया विवाद खड़ा कर दिया है.

दरअसल, देश के 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक, उत्तराखंड में विराजमान बाबा केदारनाथ के मंदिर को लेकर एक बार फिर नया विवाद खड़ा हो गया है. अभी केदारनाथ धाम के गर्भगृह में लगाई गई सोने की परतों पर पॉलिश का विवाद थमा नहीं था कि एक और वीडियो सामने आया. नए वीडियो में एक महिला केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती नजर आ रही है. नोट उड़ाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होते ही बीकेटीसी हरकत में आया है.

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में एक महिला केदारनाथ ज्योर्तिलिंग पर रुपये उड़ाते हुए नजर आ रही है. महिला के पास कुछ तीर्थ पुरोहित भी दिखाई दे रहे हैं, जो महिला को रोकने की कोशिश भी नहीं कर रहे हैं. यह वीडियो एक हफ्ता पुराना बताया जा रहा है, जो दो दिन पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

लोगों में दिखी नाराजगी 

केदारनाथ धाम के पवित्र गर्भगृह में एक महिला के गलत तरीके से नोट उड़ाने पर लोगों में भारी नाराजगी है. हैरानी की बात ये है कि महिला के पास खड़े तीर्थ पुरोहित मंत्रोच्चारण कर रहे हैं. जबकि, नोट उड़ा रही महिला को रोकने की कोशिश तक नहीं की जा रही. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि वीडियो में दिख रही महिला कौन है?

जांच के दिए आदेश

उधर, बदरी केदार मंदिर समिति ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. बदरी केदार मंदिर समिति ने एक बयान जारी किया है. जिसमें समिति का कहना है कि इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित और पुलिस अधीक्षक से वीडियो की जांच करने को कहा गया है. साथ ही इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इसके अलावा बदरी केदार धाम के अधिकारियों से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है.

वहीं, केदारनाथ में रुपये उड़ाने का वीडियो वायरल होने पर रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित ने महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं. जबकि, इस दौरान मौके पर मौजूद रहे बदरी केदार मंदिर समिति के कर्मचारियों पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. ताकि, इस तरह की करतूतों पर लगाम लगाई जा सके.

Trending news