Vande Bharat Express: PM मोदी आज एमपी को देंगे वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, इस वजह से स्वागत कार्यक्रम रद्द
Advertisement

Vande Bharat Express: PM मोदी आज एमपी को देंगे वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, इस वजह से स्वागत कार्यक्रम रद्द

Narendra Modi Bhopal Visit: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज भोपाल को एक बड़ा तोहफा देंगे. प्रधानमंत्री मोदी देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 में भी शामिल होंगे.

Vande Bharat Express: PM मोदी आज एमपी को देंगे वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, इस वजह से स्वागत कार्यक्रम रद्द

Vande Bharat Express Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (शनिवार को) एक दिन के मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) दौरे पर पहुंचेंगे. इस दौरान पीएम मोदी भोपाल (Bhopal) में संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 में शामिल होंगे. इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और नई दिल्ली के बीच संचालित होने वाली वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इस बीच, बीजेपी के एक पदाधिकारी ने जानकारी दी है कि इंदौर के श्री बेलेश्वर महादेव मंदिर में हुए हादसे में 36 श्रद्धालुओं की मौत के बाद प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. भोपाल में होने वाले रोड-शो, पुष्प वर्षा और स्वागत का कार्यक्रम स्थगित करने का फैसला किया गया है.

देश को 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अफसर ने बताया कि ये भारत की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस होगी. वंदे भारत एक्सप्रेस को स्वदेशी स्तर पर डिजाइन किया गया है. यह अत्याधुनिक यात्रा सुविधाओं से लैस है. इस ट्रेन से सभी यात्रियों को तेज और सुविधाजनक यात्रा कर सकते हैं. इससे एमपी में पर्यटन और आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा.

सशस्त्र बलों की तैयारी पर चर्चा

उन्होंने आगे कहा कि सैन्य कमांडरों का 3 दिन का सम्मेलन 30 मार्च से 1 अप्रैल 2023 तक है. इस सम्मेलन की थीम ‘रेडी, रिसर्जेन्ट, रेलेवेंट’ है. सम्मेलन में सशस्त्र बलों की युद्ध-भूमि से जुड़ी ज्वाइंट तैयारियों के मद्देनजर तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी. इसके अलावा आर्म्ड फोर्स की तैयारी और आत्म-निर्भरता (Self Reliance) को पाने की दिशा में डिफेंस इकोसिस्टम की प्रगति की भी समीक्षा होगी.

पीएम वंदे भारत एक्सप्रेस को करेंगे रवाना

जनसंपर्क विभाग के एक अफसर ने जानकारी दी कि इस सम्मेलन में रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और तीनों सशस्त्र बलों के कमांडर भी हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री मोदी सुबह लगभग 10 बजे भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में आयोजित संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 में हिस्सा लेंगे. उसके बाद करीब सवा तीन बजे पीएम मोदी वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना करेंगे.

(इनपुट- भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news