Noida Metro News: योगी सरकार का लोकसभा चुनाव के पहले तोहफा, ग्रेटर नोएडा के इस इलाके तक मेट्रों, फिल्म सिटी पर भी फैसला
Advertisement

Noida Metro News: योगी सरकार का लोकसभा चुनाव के पहले तोहफा, ग्रेटर नोएडा के इस इलाके तक मेट्रों, फिल्म सिटी पर भी फैसला

Noida Metro News: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट ने 29 प्रस्तावों को मंजूरी दी है. इसके तहत तय हुआ है कि ग्रेटर नोएडा से बोड़ाकी स्टेशन तक मेट्रो चलायी जाएगी. फिल्म सिटी के निर्माण पर भी बड़ा फैसला हुआ है. 

UP Cabinet meeting Noida Metro

UP Cabinet meeting: सीएम योगी आदित्यानाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए है. कैबिनेट बैठक में तय हुआ है कि ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी स्टेशन तक मेट्रो चलायी जाएगी. इतना ही नहीं ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी के निर्माण पर भी बड़ा फैसला हुआ है. ये कैबिनेट बैठक मंगलवार यानी आज संपन्न हुई है. बैठक में ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी स्टेशन तक मेट्रो के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए 416 करोड़ रुपये का बजट का ऐलान किया गया है.

बता दें कि ग्रेटर नोएडा वासियों के बोड़ाकी स्टेशन तक मेट्रो बन जाने से काफी सहूलियत होगी. मेट्रो का यह टैक पौने तीन किलोमीटर लंबा है. वहीं दूसरी तरफ नोएडा फिल्मसिटी को लेकर भी मंत्रीमंडल ने बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट में फैसला लिया गया कि फिल्मसिटी के निर्माण बोनी कपूर की कंपनी और भूटानी ग्रुप मिलकर करेगा. 

फिल्म सिटी के निर्माण के लिए पहले चरण में 1510 करोड़ रुपये खर्च किए जाने का अनुमान है. इस प्रस्ताव पर कैबिनेट की मुहर के बाद बोनी कपूर की कंपनी को आवंटन पत्र जारी कर दिया जाएगा. प्रदेश में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र नोएडा में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी के निर्माण लिए आवश्यक मानकों को रखते हुए हायर ब्रिडर का चयन किया गया है. 

बताया जाता है कि कैबिनेट की बैठक में दो दर्जन प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई है. एमएमटीएच परियोजना के तहत मल्टि मॉडल ट्रांसपोर्ट हब साइट तक एनएमआरसी एक्वा लाइन का लगभग 2.6  किलोमीटर का विस्तार किया जाएगा. इस परियोजना की कुल लागत 416.34 करोड़ अनुमानित की गई है. इससे परिवहन और कनेक्टिविटी को मजबूती मिलेगी.

यह भी पढ़े-  UP Cabinet meeting: दिल्ली-एनसीआर जैसे बनेगा लखनऊ- एससीआर, यूपी सरकार का लोकसभा चुनाव के पहले तोहफा

Trending news