कौन हैं चंदौली के संजय सिंह, जिन्होंने कुश्ती महासंघ चुनाव में विरोधियों को दिया धोबी पछाड़
Advertisement

कौन हैं चंदौली के संजय सिंह, जिन्होंने कुश्ती महासंघ चुनाव में विरोधियों को दिया धोबी पछाड़

Who is Sanjay Singh: बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह ने अनीता श्‍योराण को शिकस्‍त दी है. साल 2019 में जब उत्‍तर प्रदेश कुश्‍ती संघ बना तो भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अध्‍यक्ष और संजय सिंह उपाध्‍य चुने गए थे. अब 4 साल बाद संजय सिंह के सिर पर महासंघ अध्‍यक्ष का ताज सजा है. 

Who is Sanjay Singh

Who is Sanjay Singh: भारतीय कुश्‍ती संघ को नया अध्‍यक्ष मिल गया है. बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह ने अनीता श्‍योराण को शिकस्‍त दी है. साल 2019 में जब उत्‍तर प्रदेश कुश्‍ती संघ बना तो भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अध्‍यक्ष और संजय सिंह उपाध्‍य चुने गए थे. अब 4 साल बाद संजय सिंह के सिर पर महासंघ अध्‍यक्ष का ताज सजा है. तो आइये जानते हैं कौन हैं संज‍य सिंह?. 

कौन हैं संजय सिंह? 
जानकारी के मुताबिक, संजय सिंह उत्‍तर प्रदेश के चंदौली जिले के रहने वाले हैं. उनके गांव का नाम झांसी है. फ‍िलहाल वह वाराणसी में रहते हैं. संजय सिंह के दादा और पिता भी अपने जमाने में दंगल आयोजित करते थे. बता दें कि साल 2008 में संजय सिंह को वाराणसी कुश्‍ती संघ का अध्‍यक्ष बनाया गया था. इसके बाद जब उत्‍तर प्रदेश कुश्‍ती संघ बना तो वह उपाध्‍यक्ष बने. संजय सिंह 'बबलू' नाम से भी जाने जाते हैं. 

भाजपा सांसद के बेहद करीबी माने जाते हैं 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संजय सिंह, बृजभूषण शरण सिंह के बेहद करीबी माने जाते हैं. कई मौकों पर संजय सिंह ने खुद कहा है कि वह सांसद बृजभूषण शरण सिंह से उनका पारिवारिक रिश्‍ता है. संजय सिंह और बृजभूषण शरण सिंह पिछले तीन दशक से एक-दूसरे के साथ काम कर रहे हैं. बता दें कि कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष चुनाव से पहले बृजभूषण शरण सिंह ने ऐलान कर दिया था कि संजय सिंह अगले अध्‍यक्ष होंगे. 

किसको कितने वोट मिले? 
बता दें कि भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष समेत 15 पदों पर चुनाव हुए थे. पिछले 21 दिसंबर को चुनाव प्रक्रिया संपन्‍न हुई. इसमें अध्‍यक्ष पद के लिए संजय सिंह ने दावेदारी की थी. संजय सिंह को 40 वोट मिले. वहीं, अनीता श्‍योराण को मात्र 7 मत ही मिले. 33 वोटों से संजय सिंह ने अनीता को शिकस्‍त दी है.  

यह भी पढ़ें : साक्षी मलिक-विनेश फोगाट का कुश्ती छोड़ने का ऐलान, बृजभूषण के करीबी के WFI अध्यक्ष बनते ही मचा घमासान
 

 

Trending news