उत्तराखंड में लवजिहाद पर घमासान, हिन्दू संगठनों के बाद मुस्लिमों ने किया महापंचायत का ऐलान
Advertisement

उत्तराखंड में लवजिहाद पर घमासान, हिन्दू संगठनों के बाद मुस्लिमों ने किया महापंचायत का ऐलान

Love Jihad in Uttarakhand :  उत्‍तराखंड वक्‍फ बोर्ड ने सीएम धामी से अपील की है कि उत्‍तरकाशी जिले में सांप्रदायिक तनाव को लेकर राज्‍य में मुसलमानों में अपनी सुरक्षा को लेकर जो डर है उसे दूर किया जाए. वहां सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन को अलर्ट किया गया है. 

CM Pushkar Singh Dhami

Love Jihad in Uttarakhand : उत्‍तराखंड में पिछले दिनों मुस्लिम युवकों द्वारा हिन्‍दू लड़कियों को भगाने का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है. उत्‍तराखंड के कई जिलों में लव जिहाद का नाम देते हुए लोगों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन भी किया है. इस बीच कई जगहों पर मुस्लिम व्‍यापारियों के पलायन की भी खबरें आईं. वहीं, 18 जून को मुस्लिम महापंचायत होने जा रही है. इसको लेकर मुख्‍यमंत्री धामी का सख्‍त निर्देश आया है. 

सीएम ने कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के निर्देश दिए 
प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुस्लिम महापंचायत को लेकर कहा कि सभी से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा गया है. अगर कोई भी कानून व्यवस्था बिगाड़ने का काम करेगा तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं. बता दें कि इससे पहले 26 मई को एक नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में बिजनौर निवासी हिंदू युवक जितेंद्र सैनी और उवेद खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 

जिले में अलर्ट जारी किया गया 
वहीं, उत्‍तराखंड वक्‍फ बोर्ड ने सीएम धामी से अपील की है कि उत्‍तरकाशी जिले में सांप्रदायिक तनाव को लेकर राज्‍य में मुसलमानों में अपनी सुरक्षा को लेकर जो डर है उसे दूर किया जाए. वहां सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन को अलर्ट किया गया है. पूरे जिले में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है. बता दें कि पिछले महीने में अल्‍पसंख्‍क समुदाय के एक शख्‍स समेत दो लोगों द्वारा एक हिन्‍दू लड़की को भगा ले जाने की कोशिश की थी. इसके बाद पुरोला और जिले के अन्‍य शहरों में सांप्रदायिक तनाव बना है.  

पुरोला समेत कई जगहों पर हो रहा विरोध प्रदर्शन 
बीते कुछ दिनों में 14 मुस्लिम व्यापारी दुकानें खाली कर चुके हैं. वहीं, 12 व्यापारियों ने पुरोला पूरी तरह से छोड़ दिया है. इस तरह के मामले लव जिहाद का रूप लेने लगे हैं. पुरोला समेत जिले के छोटे बड़े कस्बों में विरोध प्रदर्शन भी जमकर हो रहा है. ऐसे में ये मामला और तूल पकड़ता जा रहा है. ऐसा भी जानकारी आ रही है कि आगामी 18 जून को मुस्लिम महापंचायत होने जा रही है. हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

Hardoi railway station fight video: रेलवे स्टेशन पर हंगामा, दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट चले लात-घूंसे देखिए लाइव वीडियो

Trending news